महंगाई की मार से परेशान लोग, 320 रुपए किलो बिका टमाटर

टमाटर के दाम बढ़ने की वजह से स्थानीय दुकानदारों ने थोक बाजार से इसे खरीदना बंद कर दिया है, जिसकी वजह से बाजारों में कृत्रिम कमी हो गई है।

0
59
Tomato

नई दिल्ली: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान महंगाई की मार से जूझ रहा है। वहां सब्जियों के दाम आसमान छू रहे है। ईद मिलाद उन नबी के मौके पर पाकिस्तान की जनता टमाटर के लिए तरस गई। शनिवार को पाकिस्तान में टमाटर की कीमत 160 रुपये तक बढ़कर 320 रुपए प्रति किलो पर जा पहुंची थी।

आसमान छूती टमाटर की कीमतों के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ऐसी स्थिति में वहां की महिलाएं रसोई में टमाटर के विकल्प पर विचार कर रही हैं। टमाटर के दाम बढ़ने की वजह से स्थानीय दुकानदारों ने थोक बाजार से इसे खरीदना बंद कर दिया है, जिसकी वजह से बाजारों में कृत्रिम कमी हो गई है।

हालांकि सोमवार को टमाटर 140 से 170 रुपए प्रति किलो के भाव पर बिका। एक महिला ने बताया कि टमाटर के दाम बढ़ने की वजह से वह इसके विकल्प के तौर पर योगर्ट को आजमा रही हैं। वहीं एक अन्य महिला ने कहा कि उन्हें इस समस्या से कई बार दो-चार होना पड़ा है और अब उन्होंने तरकीब निकाली है कि जब दाम कम हो ज्यादा मात्रा में टमाटर ले लिया जाए और उसे फ्रीज कर रखा जाए।

कराची में थोक सब्जी विक्रेता एसोसिएशन के प्रेसीडेंट हाजी शाहजहां ने कहा कि बलूचिस्तान से टमाटर की आवक कम रही है और ईरान से आने वाला टमाटर भी नहीं पहुंच पा रहा है। काबुल से आने वाला टमाटर भी किसी कारण से रुका हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here