Breaking News

नितिन गडकरी की धमकी से डरा पाक, पहुंचा वर्ल्ड बैंक | Pakistan threatened by Nitin Gadkari, reached World Bank…

Posted on: 09 May 2019 18:34 by Mohit Devkar
नितिन गडकरी की धमकी से डरा पाक, पहुंचा वर्ल्ड बैंक | Pakistan threatened by Nitin Gadkari, reached World Bank…

सिंधु जल समझौते को लेकर पाकिस्तान अब वर्ल्ड बैंक पहुंच गया है. इस मामले में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी पाकिस्तान को चेतावनी दे चुकें हैं.काफी लंबे समय से चल रहे इस विवाद के समाधान के लिए पाकिस्तान ने वर्ल्ड बैंक से कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन की मांग की है.

पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैजल ने जल समझौते से जुड़े भारत के बयानों की निंदा की है. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान संधि के हस्ताक्षरकर्ता हैं. लेकिन भारत इसका उल्लंघन कर रहा है. हम विश्व बैंक में विवाद समाधान तंत्र में शामिल हैं लेकिन अब तक इस मामले को सुलझाया नहीं गया है.

बता दें की इस मामले में नितिन गडकरी ने कहा था कि सरकार इस जल संधि का अध्ययन कर रही है. पाकिस्तान को पानी देने की बजाय हम पंजाब, हरियाणा और राजस्थान को यह पानी दे सकते हैं.

नितिन गडकरी ने कहा कि पिछले 3 साल से पाक को पानी की सेवा दी जा रही है. हम इसको रोकना नहीं चाहते. जल को लेकर भारत और पाकिस्तान में दोस्ती थी, जो भारत में हुए आतंकी हमले के बाद गायब नज़र आ रही है.

भारत ने साफ कर दिया है कि अगर पाकिस्तान अपनी धरती से आतंकवाद का समर्थन करता रहा तो नई दिल्ली ऐसे स्थिति में पाकिस्तान को दिए जाने वाले पानी को रोकने के लिए बाध्य हो जाएगा. पाकिस्तान को भारत से कम से कम 3 नदियों का पानी मिलता है. ऐसे में अगर भारत पानी रोक देता है तो पाकिस्तान में जल संकट पैदा हो जाएगा.

Read More:गली क्रिकेट में भी भारत चैंपियन

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com