Breaking News

मसूद पर पाकिस्तान ने थपथपाई खुद की पीठ, बताया कामयाबी

Posted on: 02 May 2019 15:36 by bharat prajapat
मसूद पर पाकिस्तान ने थपथपाई खुद की पीठ, बताया कामयाबी

मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा ग्लोबल आतंकी घोषित किए जाने के बाद अब पाकिस्तान अपने मुंह मियां मिट्ठू बन रहा है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया इसे भारत की कूटनीतिक जीत मान रही है वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान इसे अपनी बड़ी कामयाबी बता रहा है और भारत पर भी तंज कस रहा है। गौरतलब है कि भारत के प्रयासों से ही अमेरिका, फ्रांस और यूके के संयुक्त प्रस्ताव पर लगातार अड़ंगा लगा रहे चीन पर दबाव बना था और उसने अपना वीटो पावर वापस ले लिया था जिसके चलते मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित किया गया था।

लेकिन इस फैसले के बाद पड़ोसी देश खुद अपनी तरफदारी में जुट गया है और वहां की मीडिया और सरकार इसे पाकिस्तान की जीत बता रही है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल का इस मामले में कहना है कि हमारी सरकार पूरी तरह से प्रतिबंधों को लागू करेगी। इस केस को भी यूएन के अन्य केसो की तरह ही हैंडल किया जाएगा साथ ही उन्होंने मसूद के विदेशी दौरों पर भी रोक लगाने और उसकी संपत्ति भी फ्रीज करने की बात कही है।

फैसल का कहना है कि दुनिया के लिए आतंकवाद एक बड़ा मुद्दा बन चुका है। जिसमें भारत के द्वारा कश्मीर में किया जा रहा है जुल्मो भी शामिल है। उन्होंने बताया कि इस मुद्दे पर राजनीतिक करण किए जाने पर हम इसका विरोध कर रहे थे। गौरतलब है कि पाकिस्तान भारत द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद से ही दुनिया के दबाव में है जिसके चलते उसने मसूद अजहर को नजरबंद किया हुआ है। खबरों की माने तो पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि अगर पाकिस्तान और चीन नहीं मानते तो मसूद अजहर वैश्विक आतंकी घोषित नहीं हो पाता।

गौरतलब है कि कि अजहर पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड माना जाता है और भारत सहित कई देशों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में शामिल है। जिसको संयुक्त राष्ट्र द्वारा बुधवार को ही ग्लोबल आतंकी घोषित किया गया है। वही अब मसूद अजहर की मुश्किलें बढ़ गई है। जिसके चलते अब मसूद अजहर कोई भी हथियार अपने पास नहीं रख पाएगा और मसूद की सारी चल अचल संपत्ति फ्रीज कर दी जाएगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com