Breaking News

पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के पायलटों पर किया केस Pakistan in Case of Indian Air Force pilots

Posted on: 09 Mar 2019 09:35 by Pawan Yadav
पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के पायलटों पर किया केस Pakistan in Case of Indian Air Force pilots

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के कैंप तबाह किए थे। इसमें करीब 350 आतंकी मारे गए थे। इससे बौखलाए पाकिस्तान ने बालाकोट में बमबारी और 19 पेड़ों को नष्ट करने के लिए भारतीय वायुसेना के अज्ञात पायलटों पर एफआईआर दर्ज की है। एक्सप्रेस न्यूज के मुताबिक पाकिस्तानी वन विभाग ने भारतीय वायुसेना के अज्ञात पायलटों पर केस दर्ज करवाया है। इसमें 26 फरवरी को हुए भारतीय वायुसेना द्वारा गिराए गए बम और क्षतिग्रस्त पेड़ों का विवरण दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान अब जल्द ही भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में शिकायत दर्ज कराने की तैयारी में है। पाकिस्तान सरकार में मंत्री मलिक अमीन असलम ने कहा कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने बालाकोट के पर्वतीय क्षेत्र पर बमबारी की थी, जिसमें वन क्षेत्र को नुकसान पहुंचा है। फिलहाल नुकसानी का आकलन चल रहा है। यही संयुक्त राष्ट्र और अन्य मंचों पर शिकायत का आधार बनेगा। मंत्री असलम ने बालाकोट में हुई कार्रवाई को पर्यावरणीय आतंकवाद कहा है। इधर, संयुक्त राष्ट्र आमसभा के प्रस्ताव के मुताबिक भारतीय वायुसेना की कार्रवाई अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन है।

इमरान के घड़ियाले आंसू, आतंकियों के लिए पाक में कोई जगह नहीं

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने आतंकवाद को लेकर एक बार फिर घड़ियाले आंसू बहाए हैं। खान का कहना है कि पाकिस्तान में किसी भी आतंकी संगठन के लिए जगह नहीं है और ऐसे संगठनों पर भी कार्रवाई की जाएगी जो पाक में रहकर विदेशों में हमला करते हैं।

आतंकी हाफिज सईद के संगठनों पर लगाया बैन

भारत की बढ़ती ताकत और अमेरिका सहित अन्य देशों के दबाव आगे आखिरकार पाकिस्तान को झुकना पड़ा। आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान ने मुंबई आतंकी हमलों के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) और इसकी शाखा फला-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) को प्रतिबंधित संगठनों की सूची में डाल दिया है।

पाकिस्तान के राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक प्राधिकरण (एनसीटीए) के मुताबिक जेयूडी और एफआईएफ उन 70 संगठनों में शामिल हैं, जिन पर गृह मंत्रालय ने आतंकवाद रोधी कानून 1997 के तहत रोक लगाई है। इससे पहले पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई सहित संगठन के 44 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com