Breaking News

कंगाल पाकिस्तान ने 45 दिन में 513 बार तोड़ा सीजफायर | 513 Ceasefire Violations by Pakistan: Army

Posted on: 14 Apr 2019 08:03 by Pawan Yadav
कंगाल पाकिस्तान ने 45 दिन में 513 बार तोड़ा सीजफायर | 513 Ceasefire Violations by Pakistan: Army

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुसकर आतंकियों के ठिकाने तबाह किए थे। इस कार्रवाई से बौखलाई पाकिस्तानी सेना और आतंकियों ने भारत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे। भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद से अब तक पाकिस्तानी सेना ने 513 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है।

हालांकि भारतीय सेना ने इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब देेते हुए कई पाकिस्तानी सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया, बल्कि कई चैकियों को नष्ट कर दिया। व्हाइट नाइट कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने राजौरी में पत्रकारवार्ता के दौरान बताया कि करीब डेढ़ माह में पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम उल्लंघन के दौरान 100 से ज्यादा बार मोर्टार और तोपों जैसे भारी हथियारों का इस्तेमाल किया और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया, लेकिन भारतीय सेना ने उसका मुंहतोड़ जवाब दिया।
Read More : भारतीय सेना की ताकत बढ़ाएगी ‘धनुष’ तोप, आज सेना में होगी शामिल | Swadeshi Dhanush Artillery Gun to be inducted in Indian Army today

पाक का सीजफायर उल्लंघन, जवाबी कार्रवाई में आठ पाकिस्तानी जवान ढेर

पाकिस्तानी सेना लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर गोली बारी कर रही है और एक बार सीजफायर का उल्लंघन कर शाहपुर और नौशेरा सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी है. इसके चलते भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई कर पाकिस्तानी सेना के आठ जवान मार गिराए. साथ ही पाक की कई चौकियां भी नष्ट हो गई है.

बता दें कि, सोमवार को भी पाक सेना ने पुंछ के शाहपुर, कीरनी, कस्बा, मंधार, माल्टी, दिगवार और मनकोट सेक्टर में भारतीय सैन्य चोकियों व रिहायशी इलाकों पर भारी गोलाबारी की थी. इसमें एक बीएसएफ का इंस्पेक्टर शहीद हो गया था, एक बच्ची और एक महिला की मौत हो गई थी.

इसके चलते सुरक्षाबालों और 19 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए थे. गोलाबारी के चलते जिससे नियंत्रण रेखा के आसपास के क्षेत्रों में दहशत का माहौल बना हुआ है. जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की तीन चौकियां तबाह हो गई हैं. साथ ही आठ पाकिस्तानी जवान मारे गए हैं. सोमवार को पाकिस्तानी सेना की शुरू हुई फायरिंग मंगलवार सुबह ख़तम हुई.

Read More : दिग्विजय सिंह ने लगाए ‘जय श्रीराम’ के नारे और कर दी ये बड़ी घोषणा

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com