Breaking News

टमाटर के बाद अब पाक में फूटा मिर्ची बम | pakistan green chilli and Tomato price crosses

Posted on: 16 Mar 2019 17:14 by Rakesh Saini
टमाटर के बाद अब पाक में फूटा मिर्ची बम | pakistan green chilli and Tomato price crosses

पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद से भारत पाकिस्तान के बीच तनाव बना हुआ है। पाकिस्तान की इस हरकत के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान में निर्यात चीजों के दाम बड़ा दिए थे। पाकिस्तान में टमाटर के दाम तो आसमान छू ही रहे हैं, वहीं अब पाकिस्तान में मिर्ची के दाम भी बढ़ा दिए गए है। पाकिस्तान में मिर्ची 400 रुपये प्रति किलोे के पार पहुंच गया है। दाम बढ़ने को लेकर इमरान सरकार सब्जी बेचने वाले व्यापारियों पर इन दो सब्जियों को नहीं बेचने पर जुर्माना लगा रही है।

पाकिस्तान की ऐसी​ स्थिति पुलवामा हमले के बाद हुई भारत ने सभी तरह की सब्जियों का निर्यात करने पर 200 फीसदी ड्यूटी लगा दी है। ऐसे में पाकिस्तान में लोगों केे ​सब्जि खरीदने में मुश्किलें हो गई है। जहां पहले पाकिस्तान में 24 रुपये प्रति बिकने वाले टमाटर इस समय 200 रुपये प्रति किलों के भाव से बिक रहे है, वहीं मिर्ची 100 रुपये के दाम से बिक रही थी। अब मिर्ची के दाम 400 रुपये प्रति किलो हो गए है। हालात ये है कि पाकिस्तान में सब्जियों की दुकानों पर इन दो सब्जियों के अलावा सारी सब्जियां मिल रही है।

पाकिस्तान में भारत और सिंध और बलूचिस्तान से ​टमाटर और मिर्ची का निर्यात होता है। लेकिन बलूचिस्तान में बारिश की वजह से सब्जियां चोपट हो गई है, वहीं भारत ने पुलावा हमले के बाद से इन सब्जियों के दाम बढ़ा दिए है।

Read More:- Loksabha Election: घना जंगल, एक वोटर, बनेगा सबसे छोटा पोलिंग बूथ | Smallest Polling Booth Have Only One Voter In Arunachal Pradesh

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com