Breaking News

पाक सरकार ने दो आतंकी संगठन के हेड क्वार्टर को लिया कब्जे में | Pak government took over the headquarters of two militant outfits

Posted on: 07 Mar 2019 19:49 by mangleshwar singh
पाक सरकार ने दो आतंकी संगठन के हेड क्वार्टर को लिया कब्जे में | Pak government took over the headquarters of two militant outfits

पाकिस्तान पंजाब प्रांत की सरकार ने गुरुवार को लाहौर में स्थित मरकज अल कदसिया मस्जिद और मुरीदके स्थित जमात-उद-दावा के मुख्यालय को अपने कब्जे मे ले लिया है । हाफिज का संगठन जमात-उद-दावा का मुख्यालय लाहौर के नजदीक मुरीदके में है। लाहौर की मरकज अस कदसिया मस्जिद से ही हाफिज सईद अपने फरमान जारी किया करता था जबकि हाफिज सईद फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के नाम से चैरिटी का काम करता था ।

मुंबई 26/11 के आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के मुख्यालय को अपने कब्जे में लेने के लिए पंजाब प्रांतीय सरकार ने यह कार्रवाई 4 मार्च को सिक्योरिटी कमेटी की बैठक में हुए फैसले के बाद की है। हाफिज सईद फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के अंतर्गत कई अस्पताल, मदरसे और एंबुलेंस सेवाएं चलती थी । इसमें पंजाब प्रांतीय सरकार ने सभी प्रतिबंधित संगठनों की संपत्तियां जब्त करने के आदेश दिए गए थे।

इसके पहले पंजाब की प्रांतीय सरकार ने बुधवार को रावलपिंडी में हाफिज सईद के मदरसे, अस्पताल और डिस्पेंसरी को सील कर दिया था। इसके आलावा जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर का भाई हमाद अजहर और साला रऊफ असगर समेत विभिन्न प्रतिबंधित संगठनों के 44 लोगों को हिरासत में लिया गया था।

Pakistan फिर बोला झूठ

पुलवामा हमले और भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया। वहीं दुनियाभर से बढ़ते दबाव के बीच पाकिस्तान आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद पर कार्रवाई को लेकर लगातार झूठ बोल रहा है। अब पाकिस्तानी सेना ने दावा किया आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान में सक्रिय नहीं है। पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान में मौजूद ही नहीं है।

इससे पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि प्रधानमंत्री इमरान खान जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर से संपर्क है। कुरैशी ने कहा था कि मेरी जानकारी के मुताबिक मसूद बहुत बीमार है और वह अपने घर से भी बाहर नहीं निकल पा रहा है। इससे पहले पाकिस्तान ने दावा किया था कि उन्होंने आतंकी मसूद अजहर के भाई और बेटे सहित अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है।

must read: जम्मू: बस में धमाका, 28 घायल| Blast at Jammu bus stand

जैश ए मोहम्मद के हेड क्वार्टर में पाक सरकार का कब्जा

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और अंतरराष्ट्रीय दबाव के चलते पाकिस्तान सरकार ने शुक्रवार को बहावलपुर स्थित जैश-ए-मोहम्मद के हेडक्वार्टर,  मदरसे और मस्जिद को अपने कब्जे में ले लिया। इसके पहले पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत को खुली धमकी देते हुए कहा कि जंग का अंजाम अच्छा नहीं होगा। यदि पाकिस्तान पर हमला हुआ तो इसका करारा जवाब देंगे। जंग शुरू करना आसान है लेकिन उसे ख़त्म करना आसान नहीं होगा।

इमरान ने जैश-ए-मोहम्मद बचाते हुए कहा कि पुलवामा आतंकी हमले को लेकर भारत पाकिस्तान पर झूठा आरोप लगा रहा है। इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के शामिल होने को लेकर यदि भारत सबूत दे तो वह कार्रवाई करने को तैयार हैं। उन्होंने दावा किया कि नए पाकिस्तान में दहशतगर्दी की कोई जगह नहीं है। पाकिस्तान को हमला करके क्या मिलेगा? पाक खुद आतंकवाद का शिकार रहा है और इसकी वजह से देश के 70,000 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

must read: जम्मू-कश्मीर : हंदवाड़ा में सेना पर हमला, एक आतंकी ढेर | J&K: attack on army, 1 terrorist killed

 

 

 

 

 

 

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com