तेलंगाना: ओवैसी ने की एआईएमआईएम को विपक्ष का दर्जा देने की मांग | Owaisi demands to give status of Opposition to AIMIM in Telangana for more Seats than Congress

0
8

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ( एआईएमआईएम) प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना विधानसभा में उनकी पार्टी को विपक्ष का दर्जा दिए जाने की मांग की हैै। जिसके लिए उन्होंने विधानसभा स्पीकर से मिलने का भी फैसला लिया है।

औवेसी ने कहा कि हमारी पार्टी तेलंगाना विधानसभा स्पीकर से अनुरोध करेगी कि वह एआईएमआईएम को विपक्षी दल का दर्जा दे क्योंकि हम राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है और हमारे विधायक की की संख्या भी कांग्रेस पार्टी से ज्यादा है।

बता दे कि तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटें हैं जिसमें पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने 88, कांग्रेस ने 19, एआईएमआईएम ने सात, तेलुगू देशम पार्टी ने दो, भाजपा ने एक, ऑल ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक ने एक, निर्दलीय विधायक ने एक सीट पर जीत हासिल की थी। वही हाल ही में कांग्रेस के 12 विधायकों ने पार्टी को बड़ा झटका देते हुए दल बदल कर टीआरएस का दामन थाम लिया है।

बता दे कि राज्य के विधान सभा स्पीकर से कांग्रेस से अलग हुए 12 विधायकों को टीआरएस में विलय की मंजूरी मिल गई है। साथ ही उन्हें सत्ताधारी दल के सदस्य की भी पहचान मिल गई है। इससे पहले कांग्रेसी विधायकों ने स्पीकर से टीआरएस में सम्मिलित होने की अनुमति भी मांगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here