Breaking News

रातभर फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और ट्विटर का सर्वर रहा डाउन, 9 घंटे बाद मिली राहत

Posted on: 04 Jul 2019 08:26 by Mohit Devkar
रातभर फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और ट्विटर का सर्वर रहा डाउन, 9 घंटे बाद मिली राहत

दुनियाभर में बुधवार की रात पूरा सोशल मीडिया यानी, फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और ट्विटर का सर्वर डाउन हो गया था. रातभर की इस परेशानी जूझ रहे यूज़र्स को गुरुवार की सुबह राहत मिली है. फेसबुक और ट्विटर ने ट्वीट कर सर्वर ठीक होने की जानकारी दी.

फेसबुक ने गुरुवार सुबह पांच बजे के बाद ट्वीट कर लिखा कि, “हमारे एप्लिकेशन और प्लेटफॉर्म्स पर यूज़र्स को तस्वीरें, वीडियो और अन्य फाइल भेजने में दिक्कतें आ रही थी. समस्या दूर कर ली गई है. यूजरों को हुई परेशानी के लिए हम क्षमाप्रार्थी हैं.”

वहीं, ट्विटर ने भी ट्वीट कर कहा कि, “समस्या का लगभग 100 प्रतिशत समाधान हो गया है. कुछ लोगों को दिक्कतें हो सकती है, लेकिन लगभग सभी की समस्याएं दूर कर दी गई है. आपके संयम रखने के लिए धन्यवाद.”

बता दें कि, बुधवार की रात करीब नौ बजे से सोशल मीडिया पर परेशानी होनी शुरू हो गई थी. यूजर्स को अपडेट करने से लेकर तस्वीरें पोस्ट और डाउनलोड करने में दिक्कत आ रही थी. यह दिक्कत इतनी बढ़ गई थी कि सर्वर डाउन होने के बारे में ट्विटर पर हैशटैग ट्रेंड होने लग गया था और इसी के बाद ट्विटर का सर्वर भी डाउन हो गया था. फेसबुक और ट्विटर ने बात स्वीकारते हुए यूज़र्स को हो रही परेशानी के लिए खेद भी जताया था.

वहीं व्हाट्सएप पर भी यूज़र्स को तस्वीरें डाउनलोड करने में परेशानी हो रही थी. जिसके बाद पता चला की इंस्टाग्राम का सर्वर भी डाउन हो गया है. इंस्टाग्राम पर स्टोरी और पोस्ट अपलोड करने में यूज़र्स को दिक्कतें आ रही थी. वहीं ट्विटर पर भी लोगों को नोटिफिकेशन भेजने में परेशानी हो रही थी.

हालांकि, बुधवार लो रात साढ़े नौ बजे के पहले तक ट्विटर का सर्वर डाउन नहीं हुआ था. लेकिन इसके बाद ट्विटर का सर्वर भी डाउन हो गया था. जिसकी जानकारी ट्विटर सपोर्ट ने अपने एक ट्वीट के ज़रिए दी थी.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com