बेहद प्रयोगधर्मी हो रहे हैं हमारे देश के आईएएस और आईपीएस अफसर, वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन राठौर की टिप्पणी

0
4

पूरे देश के आईएएस और आईपीएस अफसर इन दोनों प्रयोगधर्मी हो रहे हैं वे किसी न किसी माध्यम से जनता से जुड़े रहकर अपने कामों को सार्थक करना चाहते हैं । इंदौर के कलेक्टर रहे पी नरहरि सोशल मीडिया के माध्यम से यह प्रयास करते थे कि वह जनता से जुड़े रहे और जनता की कोई भी बात उन तक सोशल मीडिया के माध्यम से पहुंचाई जा सकती थी ।

पी नरहरि आज भी जनसंपर्क आयुक्त के रूप में अपनी भूमिका को सार्थक कर रहे हैं । इंदौर के संभाग आयुक्त श्री राघवेंद्र सिंह भी जब इंदौर के कलेक्टर थे तब अक्सर गांव में चले जाते थे और ग्रामीणों के बीच में जाकर उनकी समस्याओं को सुनते थे और उनके निराकरण के लिए प्रयास करते थे ।

इंदौर के डीआईजी श्री हरिनारायण चारी मिश्रा जी बहुत सहज और सुलभ व्यक्तित्व के हैं वे भी कोशिश करते हैं कि जनसुनवाई में आए हर व्यक्ति की बात सुने और उसे हल करने की कोशिश करें । पिछले दिनों वे जादूगर आनंद के शो में भी गए थे और वहां पर भी उन्होंने यही कहा कि आज लोगों के बीच जादू के माध्यम से भी मनोरंजन पहुंचाने की आवश्यकता है ।

शहडोल की कलेक्टर अनुभा
श्रीवास्तव अपने कार्यालय में जनसुनवाई में आए लोगों को अपने हाथों से शरबत पिलाती हैं भीषण गर्मी में आम लोगों की इस तरह की सेवा वाकई इस सराहनीय है । इसी तरह से मुजफ्फरनगर की नई एसएसपी मैडम हरप्रीत कौर गाने की बहुत शौकीन है और वह बहुत ही लाजवाब गाती है। अक्सर उनके गीतों के कार्यक्रम होते हैं यहां प्रस्तुत है उनका एक वीडियो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here