Breaking News

बड़ा अजीब है हमारा देश अब कुत्तिया महारानी का मंदिर बनकर पूजा भी होने लगी

Posted on: 09 May 2018 16:53 by Lokandra sharma
बड़ा अजीब है हमारा देश अब कुत्तिया महारानी का मंदिर बनकर पूजा  भी होने लगी

वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन राठौर की रिपोर्ट

जी हां यह रेवन ककवारा की कुतिया  का मंदिर है जिन्हें कुत्तिया महारानी मां के नाम से संबोधित किया जाता है इनकी एक मूर्ति बनाकर मंदिर में रखी गई है और मंदिर में  प्रतिदिन लोग बड़े आस्था और श्रद्धा के साथ पूजा करते हैं। कुत्तिया महारानी की पूजा का फल लोगों को क्या प्राप्त होता है इसकी जानकारी तो हमें नहीं मिली लेकिन यहां के लोगों का ऐसा विश्वास है कि  रेवन ककवारा कुत्तिया महारानी की कृपा उन पर कभी भी  बरस सकती है।

इस गांव के लोगों ने लोगों का यह मानना है  की रेवन की इस कुत्तिया महारानी मैं कुछ अद्भुत शक्तियां थी और वे उन्हें उसी रूप में देखते थे।  कई लोगों को रेवन की कुतिय  महारानी में कुछ ऐसे संकेत भी मिले जो सामान्यतः कुत्तों में नहीं पाए जाते यही वजह है कि बाद में रेवन महारानी की कुतिया का छोटा सा मंदिर गांव में बना दिया गया।

आते जाते लोग बड़े बड़ी श्रद्धा से यहां पर दर्शन करते हैं और अपने लिए मंगल कामना भी मांगते हैं हिंदुस्तान में  हर देवता के साथ एक कोई न कोई जानवर जुड़ा हुआ है गणेश जी को चूहा प्रिय है तो काल भैरव को कुत्ते और गणेश जी को चूहा इस तरह से कहीं न कहीं सभी जानवरों की अलग-अलग रूप में देवताओं के साथ पूजा की जाती है लेकिन रेवन महारानी की कुटिया का यह अनूठा मंदिर वास्तव में दर्शनीय है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com