RSS चीफ मोहन भागवत और सीएम फडणवीस सहित अन्य दिग्गजों ने डाले वोट

0
62

नई दिल्ली। महाराष्ट्र और हरियाणा सहित 18 राज्यों की 51 विधानसभा सीट और दो लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। सुबह 7 बजे से मतदान केंद्रों पर वोटरों की भीड़ लगने लगी थी। महाराष्ट्र की 288 और हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं।

चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों राज्यों के मतदाताओं से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की है।

सोमवार सुबह सबसे पहले आरएसएस चीफ मोहन भागवत नागपुर स्थित पोलिंग बूथ पर वोट डालने पहुंचे। मतदान करने के बाद उन्होंने अधिक सेे अधिक लोगों से मतदान करने की अपील की।

वहीं एनसीपी नेता अजीत पवार ने भी मतदान कर दिया है। पवार बारामती विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके सामने बीजेपी से गोपीचंद पाडलकर हैं।

नागपुर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपनी पत्नी के साथ मतदान करने पहुंचे। मतदान करने के बाद उन्होंने मीडिया से चर्चा की। मंत्री गडकरी ने कहा कि सरकार द्वारा किए गए बेहतर काम के बल महाराष्ट्र में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस होंगे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी अपने मत का इस्तेमाल किया। फडणवीस ने नागपुर में अपनी मां सरिता फडणवीस और पत्नी अमृता फडणवीस के साथ जाकर मतदान किया। वोटिंग के बाद फडणवीस ने कहा कि सभी लोग लोकतंत्र में सहभागी बनें और मतदान करें।

यूपी के गोरखपुर से सांसद और एक्टर रवि किशन ने मुंबई में अपने वोट का इस्तेमाल किया। रवि किशन ने गोरेगांव में अपना वोट डाला, जबकि अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी ने अंधेरी पश्चिम में वोटिंग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here