यहां आपके सामने जो तस्वीर है, जो देखने में पूर्णतया साधारण लग रही होगी. लेकिन इस तस्वीर में 3 गलतियां छुपी हुई हैं. अगर आप खुद को जीनियस मानते हैं तो बिना रुकावट के इस तस्वीर में गलतियां ढूंढें.

सोशल मीडिया पर आप अनेकों प्रकार के गेम्स और क्विज खेलते ही होंगे. इन गेम्स और क्विज में या तो आपको पिक्चर में छिपी चीजें खोजनी होती हैं या तो फोटो में अंतर या कभी फोटो में छुपी गलतियां. आज हम आपके लिए यहां एक ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें आपको 3 गलतियां ढूंढनी हैं. सिर्फ 2% लोग ही सभी 3 गलतियां ढूंढने में सफल रहें.

Also Read – Income Tax भरने वालों को नए साल पर मिला बड़ा तोहफा, अब नहीं भरना होगा टैक्स, वित्तमंत्री ने दी खुशख़बरी

क्या है तस्वीर

आपके सामने जो तस्वीर दी है उसमें आपको सड़क नजर आ रही होगी. सड़क पर आपको कार और ट्राम चलते नजर आ रहें होंगे। वहीं, आपको एक बड़ी इमारत दिखाई दे रही होगी. उस पर आपको एक होर्डिंग भी लगा नजर आ रहा होगा. सड़क पर कुछ पेड़ भी नजर आ रहे हैं. पहली नजर में तो ये फोटो बहुत ही सरल और साधारण लग रही होगी. लेकिन इसमें कई गलतियां छिपी हैं. जिसका आपको पता लगाना हैं.

क्या आप तस्वीर में छुपी तीनों गलतियां ढूंढ पाने में कामयाब हो गए? अगर हां तो वास्तव में आपकी नजरें बहुत तेज हैं. लेकिन अगर आप तस्वीर में छिपी गलतियां खोज पाने में सफल नहीं हुए तो कोई बात नहीं. हम आपको बताएंगे साधारण दिख रही इस तस्वीर में कहां-कहां हैं गलतियां.

ये रही 3 गलतियां

तस्वीर में प्रथम मिस्टेक ये है कि जो ट्रैफिक लाइट नजर आ रही है, उसमें तीन की जगह सिर्फ दो ही लाइट नज़र आ रही हैं. वहीं, दूसरी मिस्टेक है कि सड़क पर ट्राम तो चल रहा है. लेकिन ट्राम के चलने के लिए कोई पटरी ही नहीं बनी है. तीसरी गलती आपको होर्डिंग पर नजर आएगी. फुटबॉल वाली होर्डिंग देखने पर आप पाएंगे कि उसपर 32 दिसंबर दिनांक लिखी हुई है. क्या कैलेंडर में आपने कभी 32 दिसंबर देखा है.