भारत का पाकिस्तान को झटका, बिश्केक में नहीं होगी द्विपक्षीय वार्ता | Opinion Conflicts and Prospects between India and Pakistan, Modi – Imran will not meet in Bishkek

0
46

नई दिल्ली : बिश्केक में 13-14 जून को शांघाई कॉपोरेशन ऑर्गनाइजेशन समिट होना है जिसके चलते कयास लगाए जा रहे थे कि इस समिट के दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय बातचीत हो सकती है। जिसके बाद भारत ने इस पर अपना रूख स्पष्ट करते हुए पीएम मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खानके साथ होने वाली किसी भी बातचीन से इनकार कर दिया है।

बता दे कि पाकिस्तान के विदेश सचिव और भारत में पाकिस्तान के पूर्व उच्चायुक्त सोहेल महमूद भारत आए हुए हैं। इस दौरान उनहे ईद के मौके पर जामा मस्जिद में नमाज पढ़ने पंहुचे थे। जिसके बाद अटकले लगाई जा रही थी कि दोनों देशों में द्विपक्षीय वार्ता हो सकती है।

जिसके बाद भारत ने इन तमाम अटकलों को विराम लगाते हुए ऐसी किसी भी बातचीत से मना कर दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार कहा है कि बिश्केश में नहीं भविष्य में भी दोेनों देशों के बीच ऐसी किसी भी प्रकार की बातचीत नहीं होगी।

पीएम मोदी रूस और चीन के राष्ट्रपति से करेंगे चर्चा-
बता दे कि 13-14 जून को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में शांघाई कॉपोरेशन ऑर्गनाइजेशन समिट होना है। जिसके चलते पीएम मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here