Breaking News

इस आइलैंड पर सिर्फ महिलाओं की होती है एंट्री, ये है ख़ास नियम

Posted on: 09 Jul 2019 17:59 by Mohit Devkar
इस आइलैंड पर सिर्फ महिलाओं की होती है एंट्री, ये है ख़ास नियम

क्या आप जानते हैं, दुनिया में एक ऐसी भी जगह है जहां सिर्फ महिलाएं जा सकतीं हैं. जी हां, आज हम आपको उसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां मर्दों का जाना प्रतिबंधित है. यहां सिर्फ महिलाओं को एंट्री मिलती है. इस जगह का नाम सुपरशी आइलैंड है, जो फ़िनलैंड में स्थित है. जानकारी के मुताबिक, इस आइलैंड को इसी साल खोला जाएगा. 8.47 एकड़ में फैले इस आइलैंड को अमेरिका की एक कारोबारी महिला क्रिस्टीना रॉथ ने खरीदा है.

दरअसल, इस आइलैंड की मालिक क्रिस्टीना रॉथ एक ऐसी जगह चाहती थी जहां महिलाएं आराम से छुट्टियां बिता सकें. क्रिस्टीना का कहना है कि इस आइलैंड में महिलाओं को फिटनेस, न्यूट्रीशन और वो सभी चीजें मिलेंगी, जो उन्हें रोज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में नहीं मिल पाती हैं.

बता दें कि, इस आइलैंड में एक रिजॉर्ट भी है, जिसका काम अभी भी चल रहा है. जानकारी के मुताबिक, इस रिजॉर्ट में 4 केबिन होंगे और इन केबिन्स में आराम से 10 महिलाएं रह सकेंगी. रिजॉर्ट में स्पा, सौना बाथ सहित कई अन्य सुविधाएं मिलेंगी. सभी केबिन पूरी तरह से स्वास्थ्य पर फोकस करके बनाए जा रहे हैं. इसमें एक केबिन की कीमत दो लाख रुपये से लेकर चार लाख रुपये तक रहेगी, जिसमें महिलाएं पांच दिन तक आराम के पल बिता सकती हैं.

ख़बरों के मुताबिक, इस आइलैंड पर जाने के लिए महिलाओं को टिकेट बुक करनी होगी. सिर्फ इतना ही नहीं टिकट बुक करने के पहले महिलाओं को एक इंटरव्यू भी देना होगा. क्रिस्टीना रॉथ ने मीडिया से हुई बातचीत में कहा कि, “मुझे मर्दों से किसी तरह की कोई नफरत नहीं है. आगे जाकर यह आइलैंड मर्दों के लिए भी खुल सकता है, लेकिन फिलहाल यह सिर्फ और सिर्फ महिलाओं के लिए खोला गया है.”

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com