Breaking News

संस्कार चैनल के संस्थापकों में से एक रहे, गोपाल माहेश्वरी जी को जन्मदिन की बधाई, वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन राठौर की की कलम से

Posted on: 24 May 2018 06:51 by Ravindra Singh Rana
संस्कार चैनल के संस्थापकों में से एक रहे, गोपाल माहेश्वरी जी को जन्मदिन की बधाई, वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन राठौर की की कलम से

देश के सुप्रसिद्ध धार्मिक चैनल संस्कार TV की स्थापना और उसे शीर्ष तक पहुंचाने में जिन लोगों का योगदान रहा है उनमें से एक इंदौर के श्री गोपाल माहेश्वरी भी हैं गोपाल जी कि अपनी कई विशेषताएं हैं और इन्हीं विशेषताओं के कारण संस्कार TV में उनका योगदान अविस्मरणीय है। वर्ष 2000 के आसपास जब संस्कार TV की स्थापना हुई तब इसका एक छोटा सा एक ऑफिस इतवारिया बाज़ार में खुला था जहां दिन रात भजन और अन्य धार्मिक कार्यक्रमों की शूटिंग होकर उनका प्रोडक्शन करके मुंबई भेजा जाता था बाद में यही कार्यालय मान हेरिटेज में चला गया।

उसी दौरान इलाहाबाद में कुंभ आयोजित हुआ था जिसमें गोपाल जी संस्कार TV की टीम लेकर स्वयं वहां गए थे और पूरे 1 माह तक लगातार वहां से कवरेज संस्कार TV के लिए अपनी टीम के माध्यम से उन्होंने भिजवाया उनकी विशेषता थी कि वह सुबह 4:00 बजे उठ जाते थे और अपनी टीम को जगा कर उनके लिए चाय नाश्ते का प्रबंध करके काम पर भेज देते थे। संस्कार संस्कार TV ने गोपाल जी के विशेष योगदान के कारण कुछ ही समय में बहुत अधिक ख्याति अर्जित कर ली।

गोपाल जी को कृष्ण भक्ति के भजनों की बेहतर समझ थी और उनके देश के सभी प्रसिद्ध संतों से सीधे संबंध थे अपने मिलनसार स्वभाव के कारण गोपाल जी जल्दी ही पूरे धार्मिक जगत में लोकप्रिय हो गए थे और इस तरह से संस्कार TV देखते ही देखते देश का प्रमुख धार्मिक चैनल बन गया जिसकी टीआरपी सबसे ज्यादा थी। इंदौर के लिए गौरव की बात है कि गोपाल जी इंदौर के हैं और उनके मार्गदर्शन तथा सहयोग के कारण संस्कार TV आज पूरे देश में एक विशिष्ट पहचान बना चुका है। गोपाल माहेश्वरी की एक विशेषता यह भी है कि वह सभी को सहयोग करने के लिए तत्पर रहते हैं और पूरी कोशिश करते हैं कि किसी के भी पर काम आ जाए उनके जन्मदिन पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com