Breaking News

एक लक्ष्य, एक विपक्ष, एक दिन में दो सीरीज हारा भारत

Posted on: 11 Feb 2019 13:39 by Rakesh Saini
एक लक्ष्य, एक विपक्ष, एक दिन में दो सीरीज हारा भारत

अजब संयोग बना जब एक दिन में भारतीय टीम दो मुकाबले हारने के साथ ही सीरीज भी गवां देती। जबकि दोनों टीमों का विपक्ष एक ही होता है। हैमिल्टन में रविवार को भारतीय पुरूष टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा व फाइनल मुकाबला खेलती है लेकिन इस मुकाबले को टीम इंडिया 4 रन से हार जाती है। इसी के साथ न्यूजीलैंड तीन मैचों की टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लेती है।

बड़ी अजीब बात है कि भारतीय पुरुष टीम और महिला टीम दोनों को अंतिम ओवर में मैच जीतने के लिए महज 16 रनों की जरूरत थी, लेकिन दोनों ही टीमें 6 गेंदों पर 16 रन बनाने में नाकाम हो गई।

टॉस हार​कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम इंडिया को जीतने के लिए 212 रन का लक्ष्य देती है। लेकिन भारतीय पुरूष टीम 19 ओवर में छह विकेट पर जैसे-तैसे इस लक्ष्य को 197 तक पहुंचाती है, वहीं आखिरी ओवर में भारत का स्कोर सिर्फ 208 रन तक ही पहुंच पाता है और उनके हाथों से यह मुकाबला निकल जाता है।

वहीं, दूसरी तरफ भारतीय महिला टीम इसी मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों सीरीज खेली गई। टीम इंडिया तीसरा व फाइनल मुकाबला 2 रन से हार जाती है और न्यूजीलैंड सीरीज में कब्जा कर लेती है। न्यूजीलैंड ने भारत को जीतने के लिए 162 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में टीम इंडिया 19 ओवर में 4 विकेट पर 16 रन बना लेती है। क्रीज पर मिताली राज और दीप्ति शर्मा रहती है अंतिम ओवर में जीत के लिए 16 रन बनाने थे। लेकिन दोनों बल्लेबाज महज 13 रन बना सकीं। इसी तरह मुकाबला भारत के पाले से बाहर हो गया।

Read More :- रिकी पोंटिंग ने भारत को बताया विश्व कप का प्रबल दावेदार

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com