WORLD CUP 2019: भारत ने पाकिस्तान को फादर्स डे का दिया तोहफा, डकवर्थ लुइस नियम से 89 रनों से हराया

0
81

मैनचेस्टर: इंग्लैंड में चल रहे वर्ल्ड कप में आज भारत-पाक के बीच में महामुकाबला खेला गया था। भारतीय टीम ने इस मैच को एक शानदार तरीके से जीत लिया है। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 7-0 कर लिया है। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। भारतीय टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने भारतीय टीम को शानदार शुरुआत दिलाई थी। दोनों ने मिलकर 136 रनों की साझेदारी की थी। राहुल के बाद रोहित शर्मा ने विराट कोहली के साथ 98 रनों की साझेदारी की थी। रोहित शर्मा 140 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हो गए थे।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इसके बाद हार्दिक के साथ एक आक्रमक साझेदारी की थी। 7 विकेट हाथ में होने के बावजूद भारतीय टीम अंतिम 5 ओवरों में ज्यादा कुछ नही कर सकी थी। भारतीय टीम ने आखरी के 5 ओवरों में मात्र 38 बनाए थे। अंतिम पाँच ओवरों में कम रन बनाने के बाद भी भारत ने पाकिस्तान को 337 रनों का लक्ष्य दिया था।

337 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही थी। पाकिस्तान की शुरुआत काफी ख़राब रही थी। 5वें ओवर में ही भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हैमिस्ट्रिंग के कारण मैच से बाहर हो गए थे। भुवनेश्वर का ओवर ख़तम करने के लिए आए विजय शंकर को उनकी पहली गेंद पर ही विकेट निकल लिया था।

फिर इसके बाद फखर ज़मान और बाबर आज़म के बीच दूसरे विकेट के लिए एक शानदार साझेदारी हुई थी। जिसके बाद तो एक समय ऐसा लगने लगा था की कही भारत ये महामुकाबला ना हार जाए। इन दोनों के बीच 104 रनों की साझेदारी हुई थी लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार कमबैक करके मैच अपनी झोली में डाल लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here