मंगलवार को इन कामों से जरूर करें परहेज, हनुमान जी होते हैं क्रोधित

0
103
hanuman

शास्त्रों में सभी वारों में मंगलवार को सबसे ज्यादा माना जाता हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मंगल मंगलवार का कारक ग्रह माना जाता है। शास्त्रों में इस दिन कुछ काम करने की मनाही हैं। शास्त्रों के अनुसार जो व्यक्ति मंगलवार को ये काम करते है उन्हें धन हानि और उनकी सेहत भी लगातार बिगड़ते जाती हैं।

1- शास्त्रों के अनुसार मंगलवार के दिन बाल और दाढ़ी बनवाना अशुभ माना गया है। ज्योतिष के अनुसार इस दिन ये काम करने से मंगल का दोष लगता है और खून से संबंधित कई बीमारियां होने लगती है।

2- शास्त्रों में बताया गया है कि मंगलवार के दिन नाखून भी नहीं काटना चाहिए। ऐसा करने से अपशकुन होता है। इन दिन नाखून काटने से व्यक्ति के ऊपर मंगल दोष बढ़ता है।

3- शास्त्रों में कहा गया हैं कि मंगलवार के दिन न तो कर्ज लेना चाहिए और न ही किसी को कर्ज देना चाहिए। ऐसा करने से धन की हानि होती है।

4- मंगलवार के दिन कभी भी किसी बुजूर्ग का अपमान नहीं करना चाहिए। इससे आप को श्राप लगता हैं और आपके पास आने वाला सारा धन अपना मार्ग बदल लेता हैं।

5- मंगलवार के दिन स्त्री से शारीरिक संबंध बनाने से भी परहेज करें, धार्मिक मान्यताओं के अनुसार हनुमान जी ब्रम्हचारी थे इसलिए इस दिन उनके भक्तों को भी ब्रम्हचारीता का पालन करना चाहिए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here