मेट्रो कैश एंड कैरी इंडिया ने दिवाली के मौके पर अपने ‘ओन’ ब्रांड और गिफ्टिंग सॉल्यूशंस के साथ कई फैस्‍टिव रेंज ऑफर पेश किया

0
25

बेंगलुरु: भारत के सबसे बड़े मॉडर्न होलसेलर और फूड स्‍पेशलिस्‍ट, मेट्रो कैश एंड कैरी ने रोशनी के त्योहार, दिवाली, के अवसर पर अपने रजिस्‍टर्ड बिजनेस कस्‍टमर को अपने ‘ओन’ ब्रांड श्रेणी के अंतर्गत फूड और नॉन-फूड प्रॉडक्‍ट की एक आकर्षक केटेगरी पेश की है। अपने ‘ओन’ ब्रांड के अंतर्गत, मेट्रो ने मिठाइयों के गिफ्ट बॉक्‍स का एक्‍सक्‍लूसिव असॉर्टमेंट जैसे कि फाइन लाइफ बंधन फेस्टिव, फाइन लाइफ शगुन, फाइन लाइफ सुनहरे पल प्रस्‍तुत किया है जो विशेष रूप से डिजाइन किये गये हैं और उत्सव के उपहार के लिए पैक किये गये हैं। इस फेस्‍टिव असॉर्टमेंट में फूड केटेगरी में विभिन्न प्रकार के ड्राई फ्रूट्स पैक, स्नैकिंग रेंज, मिठाइयाँ और जूस आदि शामिल हैं, जबकि नॉन-फूड केटेगरी में, मौसमी सजावट के गिफ्ट आइटम के लिए घड़ियों, टेबलवेयर, क्रॉकरी और अन्य घरेलू आवश्यक सामानों की एक पूरी रेंज, टैरिंगटन हाउस के ब्रांड नाम से, उपलब्ध है।

उत्सव के मौके पर आकर्षक ऑफर पहले से ही मेट्रो के सदस्यों को आकर्षित और प्रसन्न कर रहे हैं। मेट्रो ने एक स्‍पेशल स्‍कीम, ‘सिल्वर कॉइन जैकपॉट’ की शुरुआत की है, जो 8000 रुपये और उससे अधिक की खरीदारी पर अपने बिजनेस कस्‍टमर को 3 ग्राम चांदी के सिक्के का आश्वासन देता है। मेट्रो का कोई भी सदस्य अपने 27 मेट्रो कैश और कैरी स्टोर में फेस्‍टिव सीजन के दौरान 56 सिक्के तक प्राप्त कर सकता है। मेट्रो के ‘ओन’ ब्रांड के अलावा, सदस्य अपने स्टोर से विभिन्न राष्ट्रीय और क्षेत्रीय ब्रांड की मिठाइयां, कन्फेक्शनरी, क्रॉकरी, किचन और टेबलवेयर, छोटे और बड़े उपकरण, एपैरल, होम टेक्सटाइल आदि के फेस्‍टिव गिफ्ट प्रॉडक्‍ट के विस्तृत रेंज से अपनी पसंद का चयन कर सकते हैं।

फेस्टिव रेंज के बारे में बताते हुए, मनीष सबनीस, डायरेक्टर-ऑफर मैनेजमेंट, सप्लाई चेन एंड ओन ब्रांड ने कहा कि “इस फेस्टिव सीजन में, हमने अपने बिजनेस कस्टमर के लिए सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी कीमतों पर विशेष रूप से पैक किए गए असॉर्टमेंट और गिफ्टिंग सॉल्‍यूशंस की इनोवेटिव रेंज प्रस्‍तुत की है। हमें दिवाली के पहले की त्‍योहारी गतिविधियों के दौरान अपने फाइन लाइन रेंज और टेरिंगटन हाउस गिफ्टिंग सॉल्यूशन प्रॉडक्‍ट के लिए जबरदस्त रिस्‍पांस मिल रहा है। स्वतंत्र व्यवसाय के चैंपियन होने को लेकर अपनी सोच के अनुसार, हम जोधपुर और फरीदाबाद, रामपुर आदि जैसे टियर II और III क्षेत्रों के अनगिनत क्षेत्रीय एसएमई आपूर्तिकर्ताओं के साथ काम कर रहे हैं और स्थानीय स्तर पर सोर्सिंग कर रहे हैं।”

मेट्रो में अपने ‘ओन’ ब्रांड के अंतर्गत सभी उत्पादों को क्षेत्रीय कंपनियों और देश भर के छोटे तथा मध्यम उद्यमों से सीधे सोर्स किया जाता है, जिससे रेंज या गुणवत्ता से समझौता किए बिना बिजनेस कस्‍टमर के लिए स्‍पष्‍ट कीमत प्रतिस्पर्धा उपलब्‍ध है। मेट्रो इंडिया अपने ब्रांड की उत्पाद विकास प्रक्रिया के लिए सर्वोत्तम वैश्विक प्रथाओं और मजबूत क्‍वालिटी एश्‍योरंस प्रोटोकॉल का पालन करता है। गुणवत्ता और सुरक्षा के अपने वैश्विक मानकों के अनुपालन में, मेट्रो ‘ओन’ ब्रांड के लिए बहुत समझदारी और सख्‍ती से आपूर्तिकर्ता का चयन करता है। सभी कारखानों और मैन्‍युफैक्‍चरिंग यूनिट का एफएसएसएआई/बीएससीआई (बिजनेस सोशल कंप्लायंस इनिशिएटिव) आवश्यकताओं के अनुसार ऑडिट किया जाता है।

मेट्रो इंडिया 2009 में ‘ओन ब्रांड्स’ सेगमेंट में शामिल हुआ था। मेट्रो का उद्देश्‍य अपने ‘ओन’ ब्रांड उत्पादों की विस्तृत असॉर्टमेंट के माध्यम से बिजनेस कस्‍टमर को वैल्‍यू प्रोपोजिशन प्रदान करने, और मेट्रो की मजबूत नेटवर्क ताकत का लाभ उठाते हुए, छोटे तथा मध्यम स्तर के बिजनेस के लिए अपने उत्पादों की मार्केटिंग करने का अवसर प्रदान करना है। मेट्रो इंडिया के पोर्टफोलियो में 13 ‘ओन’ ब्रांड हैं, जिसमें फूड और नॉन-फूड दोनों केटेगरी में 1000 से अधिक आर्टिकल हैं। फूड केटेगरी के प्रमुख ब्रांड में एरो, फाइन लाइफ, फाइन लाइफ बायो, मेट्रो शेफ, रिओबा, आदि शामिल हैं तो नॉन-फूड केटेगरी के ब्रांड में एरो, सिग्मा, मेट्रो प्रोफेशनल और टैरिंगटन हाउस, आदि शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here