कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस वक्त राजस्थान के दौसा शहर में है. आज ये यात्रा दौसा से निकली है जो कल अलवर पहुंचेगी और 24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि ये यात्रा दिल्ली में आने के बाद 9 दिन का ब्रेक लेगी.

जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी

जयराम रमेश ने कहा कि, भारत जोड़ो यात्रा इस हफ्ते शुक्रवार के दिन शाम के वक्त दिल्ली पहुंचेगी. दिल्ली में आने के बाद 9 दिन का ब्रेक लिया जाएगा. मतलब 3 जनवरी से ये यात्रा एक फिर शुरू होगी. जयराम ने यात्रा के ब्रेक लेने की वजह बताते हुए कहा कि कंटेनरों को मरम्मत कर के उत्तर में पड़ने वाली कठोर सर्दी के लिए तैयार किया जाना है. साथ ही इन 9 दिन के दौरान पिछले 4 महीने से यात्रा में शामिल यात्री अपने परिवार के साथ वक्त बिता सकेंगे. वहीं, 3 जनवरी को ये यात्रा दिल्ली से एक बार फिर शुरू होकर अपनी मंजिल कश्मीर तक पहुंचेगी.

रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आज यानि मंगलवार को राजस्थान  को अंतिम में दिन  है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वरिष्ठ नेता सचिन पायलट भी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष के साथ पदयात्रा में शामिल हुए. गांधी और कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दौसा में बांदीकुई से अपना मार्च शुरू किया. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और गांधी आज दोपहर को अलवर में एक रैली को संबोधित करेंगे. कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ अब तक आठ राज्यों-तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश से गुजर चुकी है और अब राजस्थान में है. शुक्रवार को यात्रा के 100 दिन पूरे हो गए थे.

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए कई दिग्गज हस्तियां

‘भारत जोड़ो यात्रा’ 24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करेगी और लगभग 9 दिनों के विश्राम के बाद उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब से गुजरते हुए अंत में जम्मू-कश्मीर की ओर बढ़ेगी. इसमें पूजा भट्ट, रिया सेन, सुशांत सिंह, स्वरा भास्कर, रश्मि देसाई, आकांक्षा पुरी और अमोल पालेकर जैसी फिल्म और टेलीविजन हस्तियों के साथ-साथ समाज के कई वर्गों के लोगों की भागीदारी देखी गई है. शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सुप्रिया सुले, पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल एल रामदास, भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन सहित कई दिग्गज अलग-अलग मौकों पर इस पदयात्रा में शामिल हो चुके हैं.