Breaking News

आपकी राशि के लिए धनतेरस पर क्या खरीदना रहेगा शुभदायी

Posted on: 03 Nov 2018 14:09 by shilpa
आपकी राशि के लिए धनतेरस पर क्या खरीदना रहेगा शुभदायी

प्राचीन मान्यता के अनुसार धनतेरस पर बर्तन खरीदने की परंपरा के पीछे ऐसी कथा है कि समुद्र मंथन के समय कलश के साथ माता लक्ष्मी का अवतरण हुआ उसी के प्रतीक के रूप में ऐश्वर्य वृद्धि, सौभाग्य वृद्धि के लिए बर्तन खरीदा जाता है धनतेरस को धन्वन्तरी त्रयोदशी के नाम से भी जाना जाता है. इस दिन सम्पूर्ण दिन उत्तरा हस्त नक्षत्र, विष्कुम्भ योग एवं वज्र योगा व्याप्त रहेगी.

कहा जाता है कि धनतेरस के दिन खरीदी गई कोई भी चीज 13 गुना ज्यादा फलदायी होती है. गृहोपयोगी सामान त्रयोदशी तिथि के स्थिर लग्न में खरीदना अत्यंत शुभदायी होता है. हर कोई मां लक्ष्मी की कृपा चाहता है. किन्तु आप कुछ भी खरीदने से पहले जान लीजिए धनतेरस पर क्या खरीदना आपकी राशि के लिए सबसे शुभ रहेगा.

अगर आपकी राशी मेष है तो पीतल के बर्तन खरीदें और किसी को गिफ्ट देने के लिए कुछ खरीदना चाहते है तो चांदी की वस्तु खरीद सकते है .

वृषभ राशि के लोगों को चांदी का कलश खरीदना अत्यंत शुभ फलदायी रहेगा और सोने की चूड़ी अथवा अंगूठी ले सकते हैं.

आप मिथुन राशि के है तो कांसे का बर्तन खरीदना भी उत्तम रहेगा और सफेद धातु के श्री यंत्र या गणेश ले सकते हैं. जीवनसाथी के लिए पीला पुखराज की अंगूठी खरीदें.

कर्क राशि वालों के लिए पारद का शिवलिंग खरीदना अत्यंत शुभ फलदायी रहेगा . जीवनसाथी के लिए मोती या हीरे की अंगूठी खरीद सकते हैं.

अगर आपकी राशी सिंह है तो आप घर के मंदिर के लिए लक्ष्मी-विष्णु की मूर्ति सोने या पीले धातु के रूप में खरीदें. सोने का या पीले पुखराज का लॉकेट खरीद लें .

 

कन्या राशि के लोगों के लिए घर के मंदिर के लिए चांदी के लक्ष्मी-गणेश, पारद अथवा सोने के श्रीयंत्र खरीद सकते हैं और चांदी का आभूषण ले सकते हैं.

तुला राशि के जातक अपने जीवनसाथी के लिए मूंगे की माला अथवा कंगन खरीदें. घर के मंदिर के लिए चांदी का श्रीयंत्र और दक्षिणवर्ती शंख लें.

वृश्चिक राशि के जातक अपने साथी के लिए मोतियों की माला लें. तांबे के कलश, पीली धातु का दीपदान लें. तांबे का कलश भी खरीद सकते हैं.

जिनकी राशी धनु है वो लोग अपने साथी के लिए चांदी के आभूषण ख़रीदे और पीली धातु में या मूंगे का सामान लें.

मकर राशि के जातक बेडरूम के लिए सफेद धातु की मेज या बेड इत्यादि खरीद सकते हैं और अपने साथी के लिए हीरे या चांदी का कोई सामान खरीद सकते हैं.

कुंभ राशि के लोगों के लिए सफेद धातु या चांदी का दीप दान लेंना अत्यंत शुभकारी है. जीवनसाथी के लिए सोना माणिक्य अथवा पुखराज की अंगूठी खरीद सकते हैं.

जिनकी राशी मीन है वो अपने साथी के लिए पन्ने या हीरे की अंगूठी लें और अपने लिए पीला पुखराज ले सकते हैं और तांबे का कलश खरीदना भी आपके लिए शुभ रहेगा.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com