Breaking News

धनतेरस पर 13 गुना बढ़ जाता है हर पूजा का फल, करे ये उपाय

Posted on: 03 Nov 2018 13:31 by shilpa
धनतेरस पर 13 गुना बढ़ जाता है हर पूजा का फल, करे ये उपाय

इस साल धनतेरस 5 नवंबर 2018 को है। धनतेरस को उसके नाम के हिसाब से भगवान कुबेर और धन की देवी मां लक्ष्मी के पूजन से जोड़ा जाता है। ऐसा माना जाता है कि धनतेरस के दिन किया गया दान, हवन, पूजन व उपायों का फल अक्षय होता है।

अपार धन की प्राप्ति हर मनुष्य की चाहत होती है। प्राचीन मान्यता है की तंत्र शास्त्र के अनुसार, धनतेरस को अगर कुछ विशेष उपाय किए जाएं या कुछ विशेष वस्तुओं को घर में रखा जाए तो उपाय करने वाले को मालामाल भी कर सकती हैं।

धनतेरस का अवसर ना जाने दें। गरीबी से छुटकारा पाकर धनवान बनने के लिए यहां हम आपको बता रहे हैं कुछ खास उपाय, इस दिन 13 की संख्या शुभ मानी जाती है। ऐसा कहा जाता है धनतेरस के दिन किया गया दान, हवन, पूजन व उपायों से मिलने वाला फल धनतेरस पर 13 गुना बढ़ जाता है।

आप यहा दिए उपाय अपनाकर धनप्राप्ति कर सकते है

1) इस दिन आप कुबेर यंत्र लाएं, उसे गल्ले या तिजोरी में स्थापित करें। 13 बार इस मंत्र को पढ़ें और चमत्कार देखें- ‘ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धन्यधान्याधिपतये धन धान्य समृद्धि मे देहि दापय स्वाहा’

2)धनतेरस पर सूर्यास्त के बाद दीप जलाए। धनकुबेर और देवी लक्ष्मी का पूजन करें। पूजा में 13 कौड़ियां रखें,आधी रात के बाद कौड़ियां घर के किसी कोने में गाड़ दें इससे अपार धन प्राप्ति के योग बनने लगेंगे।

3) संध्या के समय हम सब तरफ बहुत सारे दिए जलाते है लेकिन आप धनतेरस पर 13 दीप घर के अंदर और 13 दीप घर के बाहर मुंडेर पर रखें।

4) जब आप धनतेरस की पूजा करे शुद्ध घी का दीपक जलाकर चांदी के 13 सिक्के रखें और उनकी केसर व हल्दी लगाकर पूजा करे और लाल फुल चढ़ाए और माता से धनप्राप्ति की प्रार्थना करे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com