OMG! ट्रांसजेंडर ने दिया बच्चे को जन्म, दुनिया हैरान

0
18
transgender

दुनिया बदल रही है और बदलाव को स्‍वीकार कर आगे बढ़ना ही तरक्की का नया नजरिया हैं। धीरे- धीरे ही सही लेकिन अब ट्रांसजेंडर को भी मान्यता मिल रही हैं। आज हम जो आपको बताने जा रहे है उसको सुने के बाद आप हैरान हो जायेंगे। जी हां हाल ही में एक ट्रांसजेंडर ने बच्चे को जन्म दिया है। दरअसल, ब्रिटेन के ट्रांसजेंडर फ्रेडी मैकोनल ने एक बच्चे को जन्म दिया है।

फ्रेडी जन्म से एक महिला हैं लेकिन उन्होंने अपना लिंग परिवर्तन कराया और पुरुष बन गए। लेकिन ऑपरेशन दौरान उन्होंने अपना गर्भाशय नहीं हटवाया। ये मामला भी बड़ा ही अजीब था। ह बच्‍चे को जन्‍म देना चाहते थे। आपको बता दे, फ्रेडी का बच्चा हुबहू उनकी तरह ही दिखता है, फ्रेडी की बचपन की तस्वीर और बच्चे में कोई फर्क ही नही कर पाता हैं। इस बात से वो काफी खुश भी हैं।

उन्होंने बच्चे को तो जन्म दे दिया लेकिन वो बच्चे की मां नहीं बल्कि पिता बनना चाहते हैं। वो बच्चे के बर्थ सर्टिफिकेट में पिता के नाम की जगह अपना नाम चाहते हैं। लेकिन वो ऐसा नही कर पा रहे हैं क्योंकि वो लड़की के रूप में पैदा हुए थे। इसलिए वो कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं. ऑपरेशन के दस दिन बाद ही एक स्पर्म डोनर मिला गया, जिसके बाद वो एक प्रेग्नेंट पुरुष बन गए।

बताया जा रहा है कि बच्चे के जन्म के बाद उन्होंने उसका लीगल पिता बनने की चाह रखी है, लेकिन जनरल रजिस्‍टर ऑफिस ने ऐसा करने से इनकार कर दिया है। ब्रिटेन के 1836 में बने कानून के अनुसार बच्चे के बर्थ सर्टिफिकेट पर कम से कम मां का नाम होना बहुत जरुरी है। जस्टिस फ्रांसिस को वकील ने बताया कि कैसे पुरुष एक महिला के रूप में पैदा हुआ था लेकिन किस साल पहले ट्रांस हुआ था। वकीलों ने बताया कि तबसे वो एक पुरुष के रूप में जी रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here