OMG: यहाँ अजनबियों संग संबंध बनाने को आजाद हैं औरतें

0
79

नई दिल्ली। दुनिया के अलग-अलग देशो में अलग-अलग परंपराए देखने को मिलती है। एक ओर जहा किसी चीज को शुभ माना जाता है वही दूसरी ओर उसी चीज को अशुभ माना जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही रीति-रिवाज के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में आप कभी सोच भी नहीं सकते।

Image result for न्यू गिनिया देश में रहने वाले ट्रोब्रियांड जाति के महिलाओंप्रशांत महासागर क्षेत्र में इंडोनेशिया के समीप न्यू गिनिया देश में रहने वाले ट्रोब्रियांड जाति के महिलाओं को आते-जाते मर्दों को न सिर्फ भला-बुरा कहने की आजादी हैं बल्कि मन होने पर उन्हें सेक्स का भी न्योता देने की छूट है। हैराने की बात तो ये है की महिलाए कितने भी पुरुषो के साथ सम्बंध बना सकती है उसे गलत नहीं समझा जाता।

Image result for न्यू गिनिया देश में रहने वाले ट्रोब्रियांड जाति के महिलाओंआपको बता दे कि न्यू गिनिया स्थित ट्रोब्रियांड आइलैंड को ‘आईलैंड ऑफ लव’ भी कहा जाता है। दरअसल, इस फेस्टिवल में औरतें झाड़ियों में बैठकर आते-जाते पुरूषों का इंतजार करती हैं और जो पसंद आ जाए, उसे सेक्स के लिए बुला लेती हैं। इस फेस्टिवल में सबसे अच्छी बागवानी के लिए इनाम दिया जाता ‌है।

Related imageइस जाति के लोगों में ये नियम है कि जिस किसी पुरूष ने महिला के कहने पर उसके साथ संबंध बनाने को मना किया, तो वो महिला गुस्सा होका पुरूष पर पेशाब भी कर सकती है। वो चाहे तो उस मर्द के भौहें और पलके भी नोंच सकती है। ऐसा करना कुछ गलत नहीं होता और वहां औरतें इस शक्ति के साथ ही जीती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here