Breaking News

ओम बिड़ला बने लोकसभा स्पीकर, सभी पार्टियों ने किया समर्थन

Posted on: 19 Jun 2019 11:50 by Mohit Devkar
ओम बिड़ला बने लोकसभा स्पीकर, सभी पार्टियों ने किया समर्थन

लोकसभा स्पीकर का चुनाव हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा की तरह एक चौंकाने वाला फैसला लिया है और एक ऐसे सांसद को लोकसभा स्पीकर बनाया है जिसकी किसने भी कल्पना भी नहीं की थी. कोटा से सांसद ओम बिड़ला को आज लोकसभा का अध्यक्ष बनाया गया है. बता दें कि, मंगलवार को ही उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया था. जिसके बाद यह साफ़ हो गया था कि उनका चुना जाना तय है. लोकसभा में सभी दलों और अन्य पार्टियों ने भी ओम बिड़ला के नाम का समर्थन किया.

पीएम मोदी ने लोकसभा स्पीकर के नाम यानी ओम बिडला के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका समर्थन राजनाथ सिंह ने भी किया. इसके बाद अमित शाह, अरविंद सावंत सहित कई सांसदों ने ओम बिडला का प्रस्ताव रखा और उनका समर्थन किया. चुनाव की प्रक्रिया के बाद ओम बिड़ला ने लोकसभा स्पीकर पद की कुर्सी संभाली और सभा की कार्यवाही आगे बढ़ाई. बता दें कि, कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी ओम बिड़ला के नाम का समर्थन किया है.

भाजपा ने लोकसभा स्पीकर के लिए एनडीए में अपने साथी शिवसेना, जेडीयू, अकाली दल के साथ मिलकर ओम बिड़ला का नाम आगे बढ़ाया और साथ ही उनका समर्थन भी किया. वहीं कांग्रेस की बैठक में भी तय हुआ कि उनकी ओर से किसी को खड़ा नहीं किया जाएगा, इसी के साथ उनके निर्विरोध चुने जाने का रास्ता साफ हो गया है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com