Breaking News

3 दिसंबर को रामलीला मैदान में महारैली

Posted on: 02 Dec 2018 13:27 by Ravi Alawa
3 दिसंबर को रामलीला मैदान में महारैली

नेशनल एससी एसटी ओबीसी स्टूडेंट एंड यूथ फ्रंट (नसोंसवायएफ)की अनुसूचित जाति जनजाति परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ उदित राज जी (पूर्व आईआरएस) व नसोंसवायएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डी. हर्षवर्धन के नेतृत्व में 3 दिसंबर 2018 सोमवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली का आयोजन किया जा रहा है.

संगठन के इंदौर संभाग प्रभारी सचिन पटेल ने बताया कि देश में दलित आदिवासियों के ऊपर हो रहे अत्याचार के विरोध में तथा निजी क्षेत्र उच्च न्यायपालिका और सेना में आनुपातिक भागीदारी सुनिश्चित कराने हेतु, तथा पिछले 15 वर्षों से भारत सरकार छात्रवृत्ति में महंगाई के अनुपात में कोई वृद्धि नहीं हुई, इस कमरतोड़ महंगाई के दौर में हमारे अपने वंचित समाज के युवा शिक्षा से वंचित हो रहे हैं और ना ही एससी एसटी और ओबीसी के छात्रों के लिए नए छात्रावास का निर्माण किया है.

सचिन पटेल ने न्यायपालिका और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यूजीसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह विद्यार्थियों और शोध छात्रों के घाव पर नमक छिड़क ते हुए एम. फिल. व पीएचडी की सीटों की संख्या में भारी कटौती कर रहे हैं, पिछले 2 वर्षों से राजीव गांधी और मौलाना आजाद नेशनल फेलोशिप के आवेदन भी नहीं मांगे गए हैं.

आरक्षण की बदौलत हमें सरकारी क्षेत्रों में नौकरी के अवसर मिले थे लेकिन यह असर भी निजीकरण और भूमंडलीकरण के कारण सरकारी क्षेत्र के साथ साथ ये अवसर भी लगभग समाप्त हो गए हैं, ऐसी स्थिति में हम दलित आदिवासी ओबीसी छात्र युवाओं को संगठित होकर सामाजिक न्याय और अपने अधिकारों के लिए 3 दिसंबर 2018 को सोमवार सुबह 11:00 बजे रामलीला मैदान नई दिल्ली में रैली का आयोजन करने जा रहे हैं तथा समस्त छात्रों युवाओं से अपील है बड़ी से बड़ी संख्या में इस महारैली में भाग लेकर अपनी आवाज को बुलंद करें.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com