अब शेयर बाजार भी करेगा कपालभांति, Patanjali Group की 5 और कंपनियों का ‘लिस्टिंग योग’, बाबा रामदेव आज समझाएंगे ‘प्लान-आसन’

आज 16 सितंबर, 2022 को दोपहर 12 बजे से शुरू होने वाली एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबा रामदेव कंपनी के VISION & MISSION 2027 की जानकारी देंगे।

योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) का पतंजलि ग्रुप (Patanjali Group) अपनी पांच कंपनियों का आईपीओ लाने की तैयारी कर रहा है। बाबा रामदेव आज शुक्रवार यानी 16 सितंबर, 2022 को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं, जिसमें पतंजलि ग्रुप अगले पांच सालों में अपनी पांच कंपनियों के आईपीओ लाने के प्लान पर काम कर रहा है, उन आईपीओ का प्लान सबके सामने रखेंगे। अनुमान लगाया जा रहा है कि पतंजलि की इन पांच कंपनियों के ‘योग’ से भारतीय शेयर बाजार की सेहत में सुधार आएगा।

Also Read-MP Weather : प्रदेश में फिर उफान पर नदी-नाले, मौसम विभाग की अगले 24 घंटों के लिए इन जिलों को चेतावनी

यह जानकारी भी दी जाएगी

आज 16 सितंबर, 2022 को दोपहर 12 बजे से शुरू होने वाली एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबा रामदेव कंपनी के VISION & MISSION 2027 की जानकारी देंगे। साथ ही बाबा रामदेव के द्वारा यह जानकारी भी दी जाएगी कि आत्मनिर्भर भारत को हकीकत में बदलने के लिए ग्रुप की अगले पांच सालों के लिए क्या लक्ष्य और प्राथमिकताएं हैं।

Also Read-आश्विन कृष्णा षष्ठी Live Darshan : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

पतंजलि फूड्स अकेली कंपनी है जो स्टॉक मार्केट पर लिस्टेड है

गौरतलब है कि अभीतक केवल पतंजलि फूड्स ही पतंजलि ग्रुप की एकमात्र ऐसी कंपनी है जो स्टॉक मार्केट पर लिस्टेड है। उल्लेखनीय है किपतंजलि फूड्स की लिस्टिंग भी इसी साल हुई है। जानकारी के अनुसार गौरतलब है की इस कम्पनी का स्टॉक रुचि सोया नाम की कंपनी से लिस्ट हुआ था। उल्लेखनीय है कि रुचि सोया को पतंजलि आयुर्वेद द्वारा वर्ष 2019 में 4,350 करोड़ में खरीदा गया था।

कैसा रहा कल पतंजलि फूड्स का शेयर

गुरुवार को पतंजलि ग्रुप की पतंजलि फूड्स कंपनी का शेयर 7.40 अंक या 0.55% की गिरावट लेकर 1,345 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ था। शेयर बाजार के अनुभवी जानकार पतंजलि ग्रुप की पांच और कम्पनी की लिस्टिंग से पतंजलि फूड्स के शेयर्स की कीमतों को लेकर सकारात्मक परिवर्तन का संकेत दे रहे हैं।