Breaking News

अब गाय को गोद लेने पर राजस्थान सरकार देगी ये तोहफा

Posted on: 14 Jan 2019 16:03 by Rakesh Saini
अब गाय को गोद लेने पर राजस्थान सरकार देगी ये तोहफा

राजस्थान की कांग्रेस सरकार एक अलग तरह का अभियान चला रही है। दरअसल जिला कलेक्टरों को दिए आदेश में कहा कि जो भी लोग गली में घूमने वाली गायों को गोद लेंगे उन्हें कांग्रेस सरकार गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित करेगी। यह कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद 28 दिसंबर को ये ऑर्डर जारी हुआ है।

दरअसल गोपालन निदेशालय ने कहा, जो गायो के बारे में देखता है, उसने कहा है, वो धर्मार्थ और संवेदनशील नागरिक, जिन्होंने स्ट्रे (गली में घूमने वाली) गायों को गोद लिया है, को जिला कलेक्टर द्वारा स्वतंत्रता और गणतंत्र दिवस पर सम्मानित किया जाएगा।”

गौरतलब है कि राजस्थान में पहले बीजेपी की सरकार थी उस समय यह ऐसा पहला राज्य बना था जिसमें कोई गाय मंत्री बना। ओटाराम देवासी उस समय गाय मंत्री थे। अब नए मंत्री के रूप में प्रमोद भाया को बनाया गया है। आदेश में जिला कलेक्टरों को कहा गया है कि वह जनता, दानशील लोग, अधिकारी और सामाजिक कार्यकर्ताओं को गाय गोद लेने के लिए प्रेरित करे। उन्होंने कहा “जो लोग भी गाय गोद लेना चाहते हैं, वह स्थानीय गौशालाओं द्वारा तय की गई एक विशिष्ट राशि जमा कर सकते हैं और किसी भी समय गौशाला आकर जानवरों को देख सकते हैं। अगर कोई उनमें से किसी गाय को गोद लेकर अपने घर ले जाना चाहता है तो ले जा सकता है।”

गायों को गोद लेने वाला यह आवेदन जिला कलेक्टर, जॉइंट डायरेक्टर ऑफ एनिमल हस्बेंड्री, सूचना और जनसंपर्क विभाग और सब डिविजनल अफसरों को सौंपा जा सकता है।

Read More :- कमलनाथ का मोदी पर निशाना- जिनकी नीयत साफ नहीं, वो गंगा क्या साफ करेंगे

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com