अब एक डॉक्टर ने अपनी कार पर पोता गोबर, तस्वीरें Viral

0
121

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी वायरल हुई थी , जिसमे एक टोयोटा कार को गाय के गोबर से लीपा हुआ था. जिसके बाद पता चला था कि यह कार अहमदाबाद की सजल शाह की थी. जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो के ज़रिए बताया था कि उन्होंने अपनी कार के साथ ऐसा क्यों किया. वहीं दूसरी तरफ एक डॉक्टर ने भी ऐसा ही अपनी कार के साथ किया है. उन्होंने अपनी महंगीSUV पर गोबर का लीप लगा लिया है.

cow dung on car-1

पुणे के रहने वाले डॉक्टर नवनाथ दुधाल ने अपनी महिन्द्रा एक्सयूवी 500 को गोबर से पोत दिया है. ख़बरों के मुताबिक, डॉक्टर नन्व्नाथ का कहना है कि पुणे में पड़ रही जबरदस्त गर्मी का उनकी कार पर कोई असर नहीं पड़ रहा है और उन्होंने कार एसी का इस्तेमाल लगभग बंद कर दिया है. उनके घर में यह पहली कार है.

cow dung on car-2

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि नवनाथ ने किस तरह अपनी कार को गर्मी से बचाने के लिए कैसे गोबर पोता हुआ है. उन्होंने कार के गिलास और लाइट को छोड़कर बाकि सभी तरफ गोबर पोता हुआ है. नवनाथ के मुताबिक, उन्होंने कार पर गोबर पोतने के लिए तीन घंटे दिए हैं और यह एक महीने तक लीपा हुआ ही रहेगा. सूर्य के विकिरण से कार की छत पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. वहीं इसके बाद कार का तापमान बाहर के मुकाबले 5 से 7 डिग्री कम रहता है.

cow dung on car-3

बता दें कि डॉक्टर नवनाथ दुधाल मुंबई में टाटा कैंसर हॉस्पिटल में डाक्टर हैं. उनका दावा है कि उन्होंने कैंसर रोगियों पर गौमूत्र के फायदों को लेकर काफी पढ़ा है. हालांकि अभी तक ऐसी कोई स्टडी सामने नहीं आई है, जिसमें गाय के गोबर से कार ठंडी होने में मदद मिली हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here