स्कूल में बच्चे की हर हरकत पर रहेगी पेरेंट्स की नजर, केजरीवाल सरकार का बड़ा कदम

0
29
students

नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को शहर के सभी सरकारी स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए एक परियोजना की शुरूआत की और कहा कि यह एक ”ऐतिहासिक मील का पत्थर होगा। केजरीवाल ने लाजपत नगर में शहीद हेमू कल्याणी सर्वोदय बाल विद्यालय में परियोजना की शुरूआत करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार के एक हजार से अधिक स्कूलों को इस वर्ष नवम्बर तक सीसीटीवी कैमरों से लैस किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों को पहले ही सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दे दिये गए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें ”सख्तीÓÓ से आदेश को क्रियान्वित करने के लिए कहा जाएगा। उन्होंने कहा, ”यह देश और दुनिया में स्कूली शिक्षा में एक ऐतिहासिक मील का पत्थर है क्योंकि कक्षा से अभिभावकों के मोबाइल फोन पर एक ऐप के जरिये सीधा प्रसारण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने इन चिंताओं को खारिज किया कि सीसीटीवी कैमरे स्कूली बच्चों की निजता का उल्लंघन करेंगे। उन्होंने कहा कि इस पहल से दिल्ली के सरकारी स्कूलों के परिणाम में सुधार करने में मदद मिलेगी। केजरीवाल ने कहा कि सीसीटीवी सरकार की लोगों के प्रति सीधी जिम्मेदारी सुनिश्चित करेगा।

ट्वीट कर केजरीवाल ने कहा कि टीचर्स और स्टूडेंट्स की सुरक्षा की दिशा में दिल्ली सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाया है। हम दिल्ली के सरकारी स्कूलों में क्लासरूम्स में सीसीटीवी कैमरे लगवा रहे हैं। इससे पूरी व्यवस्था पारदर्शी और जवाबदेह बनेगी। बहुत जल्द सभी सरकारी स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए जाएंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here