Breaking News

अब वोट के लिए ‘हो जा रंगीला रे’ | Now for the vote, ‘Ho ho rangila ray’

Posted on: 09 Apr 2019 15:56 by shivani Rathore
अब वोट के लिए ‘हो जा रंगीला रे’ | Now for the vote, ‘Ho ho rangila ray’

मायानगरी मुंबई का मुंबई उत्तर लोकसभा क्षेत्र एक बार फिर इतिहास दोहराने की तैयारी में है। इस क्षेत्र ने कभी भाजपाई राजनीति के दिग्गज राम नाईक को चुनाव हराया था। तब यहां से सांसद निर्वाचित हुए थे बॉलीवुड़ के सितारे गोविंदा। २००४ के उस राजनीतिक घटनाक्रम के बाद राम नाईक के कैरियर को गहरा झटका लगा था। उससे ठीक पहले तक वे अटलजी की सरकार में पेट्रोलियम मंत्री थे। पेट्रोल-डीजल के दाम तय करने के अधिकार कंपनियों को देने का फैसला भी उनके कार्यकाल की ही उपज था, जो आज तक लोगों को सता रहा है।

must read : मोदी फिर राहुल के निशाने पर, मिली बहस की चुनौती

हालांकि गोविंदा ने भी अगला चुनाव न लड़कर राजनीति से दूरी बना ली है। उसी क्षेत्र से इस बार कांग्रेस ने ‘हो जा रंगीला रे…’ जैसे ग्लेमरस गीत के लिए मशहूर अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को चुनाव मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और खांटी नेता गोपाल शेट्टी के साथ होना है। दरअसल, इस सीट पर लड़ने के लिए कोई कांग्रेसी नेता तैयार ही नहीं था।

must read इंदौर में साहित्य की अलख जगा रहे हैं जितेंद्र चौहान

कारण पिछले चुनाव में शेट्टी ने कांग्रेसी दिग्गज संजय निरुपम को इसी सीट से करीब साढ़े चार लाख मतों के अंतर से गराया था। लिहाजा रातोरात उर्मिला मातोंडकर को पार्टी में लाकर टिकट दिया गया और उन्होंने पर्चा दाखिल कर चुनाव प्रचार भी प्रारंभ कर दिया। राजनीति में आते ही उनके तेवर भी बदल गए। उनके एक विवादित बयान के चलते उनके खिलाफ हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का प्रकरण भी दर्ज कर लिया गया।

must read : गोपालगंज से रायसीना तक लालू की राजनीतिक यात्रा

बताया गया कि उन्होंने एक टीवी शो पर कहा था कि हिंदू धर्म दुनिया का सबसे हिंसक धर्म है। अब मतदाताओं को उर्मिला मातोंडकर के फिल्मी लटके-झटके रिझाते हैं या गोपाल शेट्टी की राजनीति और स्थापित लोकप्रियता इस पर सारे देश की निगाहें लगी हैं। अलबत्ता क्षेत्र के मतदाता भव्य चुनाव अभियान का मजा जरूर ले रहे हैं। उधर, उर्मिला मातोंडकर अभी इस पर खुलकर कुछ बोलना नहीं चाहती हैं। वहीं शेट्टी जीत को लेकर आश्वस्त हैं। वे उर्मिला को अपने सामने कोई बड़ी चुनौती नहीं मानते।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com