‘न्याय स्कीम‘ पर सवाल उठाया तो नीति आयोग के उपाध्यक्ष को मिला नोटिस | Notice to the Deputy Chairman of the Policy Commission

0
97
Rajiv Kumar
Rajiv Kumar

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार को कांग्रेस की ‘न्याय स्कीम‘ पर सवाल उठाना पड़ गया हैं। चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में कुमार को नोटिस थामा दिया है और दो दिन में जवाब भी मांगा है। लोकसभा चुनाव के चलते कांग्रेस ने मतदाताओं को लुभाने के लिए न्याय स्कीम के तहत गरीबों के खातों में 72 हजार रूपए हर साल देने का वादा किया है।

इस पर नीति आयोग के उपाध्यक्ष कुमार ने सवाल उठाते हुए आर्थिक तौर पर असंभव बताया है। इसी ट्प्पिणी को चुनाव आयोग ने संज्ञान में ले लिया और उन्हें नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। राजीव कुमार का कहना है कि कांग्रेस की न्याय स्कीम से राजकोषीय घाटा बुरी तरह से धराशायी हो जाएगा। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा था कि ये कांग्रेस का पुराना दांव और चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है। कुमार ने ट्वीट कर लिखा, ‘कांग्रेस के पुराने रिकाॅर्ड को देखा जाए तो वह चुनाव जीतने के लिए चांद लाने जैसे वादें करती रही है। कांग्रेस अध्यक्ष ने जिस योजना की घोषणा की है, उससे राजकोषीय अनुशासन खत्म होगा, काम नहीं करने को लेकर एक प्रोत्साहन बनेगा और यह कभी क्रियान्वित नहीं होगा।‘ इस ट्वीट के बाद राजनीतिक माहौल गर्मा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here