Breaking News

प्रणब दा को ही नही, गांधीजी, अम्बेडकर और कलाम को भी बुला चुका है संघ

Posted on: 03 Jun 2018 13:32 by Praveen Rathore
प्रणब दा को ही नही, गांधीजी, अम्बेडकर और कलाम को भी बुला चुका है संघ

नईदिल्ली. राष्‍ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की ओर से 7 जून को नागपुर में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को बुलाए जाने का मुद्दा राजनीतिक गलियारों में गर्माता जा रहा है. कांग्रेस के कई नेताओं ने प्रणब दा को कार्यक्रम में नही जाने के लिए पत्र लिखे हैं, वही आरएसएस ने कहा कि इसका एक लंबा इतिहास है, जब संघ से इतर विचारधारा के लोग उनके कार्यक्रमों में हिस्सा लेते हैं। अभी तक जिन नेताओं को आरएसएस अपने कार्यक्रम में बुला चुका है, उनमें महात्मा गांधी, बीआर अंबेडकर, जयप्रकाश नारायण और भूतपूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के नाम शामिल हैं।

बता दें कि प्रणब मुखर्जी कह चुके है कि मुझे कई पत्र मिले हैं और फोन कॉल्स आए हैं, लेकिन मैंने किसी का भी जवाब नहीं दिया। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने न्योता दिया है,  जो उन्होंने मंजूर कर लिया है, इसके बाद से  राजनीति तूफान खड़ा हो गया है।

प्रणब मुखर्जी के इस फैसले पर पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम, सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी सहित कई कांग्रेस नेता आपत्ति जता चुके हैं और उनसे संघ के कार्यक्रम में जाने पर एक बार फिर से विचार करने को कह चुके हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com