Breaking News

जमीन पर जेट, आसमान छू रहे हवाई टिकट के रेट | Jet on the Ground, Air Ticket Rates SkyRocketing

Posted on: 18 Apr 2019 12:37 by Surbhi Bhawsar
जमीन पर जेट, आसमान छू रहे हवाई टिकट के रेट | Jet on the Ground, Air Ticket Rates SkyRocketing

आर्थिक संकट से जूझ रही प्राइवेट सेक्टर की एयरलाइंस कंपनी जेट एयरवेज़ की सभी उड़ाने बुधवार रात 12 बजे से बंद हो गई है। जेट एयरवेज़ पर आए संकट का असर हवाई किराए पर पड़ता दिख रहा है। घरेलू उड़ानों के साथ-साथ अब विदेशी फ्लाइट्स का किराया भी आसमान छू रहा है। जिन जगहों का किराया पहले हजारों में था वो अब लाखो में पहुंच गया है। सीधे तौर पर देखें तो किराया तीन गुना तक बढ़ गया है।

अगर किसी को अगले हफ्ते यानी 24 अप्रैल को मुंबई से लंदन जाना है तो उसे 1.8 लाख रुपये चुकाने होंगे। यह फ्लाइट 19 घंटे की है जो चीन होते हुए जाएगी। वही दिल्ली से लंदन का किराया 93 हजार रुपये है। इसमें सफर 16 घंटे का है और फ्लाइट मिलान होते हुए जाएगी।

वही इस हफ्ते के किराए पर गौर करे तो वो भी कुछ का नहीं है। यदि किसी को 20 या 21 अप्रैल को मुंबई से लंदन जाना है तो उसे 2 लाख रुपये से भी ज़्यादा देने होंगे जो अमूमन 40-60 हज़ार में मिला करती थी। एक्सपर्ट्स बताते हैं कि गर्मी के सीजन में मुंबई से लंदन का किराया ज्यादा से ज्यादा 37 हजार से 50 हजार के बीच रहता है लेकिन जेट की फ्लाइट्स न होने की वजह से किराया लाखों में पहुंच है।

इनका नुक्सान तय

जो लोग अब घूमने या बाहर जाने की प्लानिंग कर रहे है वो तो किसी भी नुक्सान से बच सकते है लेकिन जिन्होंने पहले से टिकट बुक कर रखी थी उनका नुक्सान होना तय है। कुछ लोग ऐसे है जिन्होंने घूमने जाने के लिए जेट एयरवेज़ की टिकट बुक कर ली थी और होटल की एडवांस बुकिंग भी कर ली थी अब जेट एयरवेज की उड़ाने रद्द होने के कारण उनका पैसा डूब जाएगा।

इस मामले में डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) कुछ खास नहीं कर पा रहा क्योंकि उनके पास सिर्फ घरेलू फ्लाइट्स पर नजर रखने का अधिकार है। फिर भी वह जेट के अधिकारियों से संपर्क साधे हुए हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com