Breaking News

अब हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं

Posted on: 01 Jun 2019 11:17 by Surbhi Bhawsar
अब हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं

नई दिल्ली: दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने के लिए लगातार निर्देश दिए जा रहे है। कई बार तो पुलिस हेलमेट नहीं लगाने पर चालान भी बनाती है लेकिन फिर भी लोग इसके प्रति जागरुक नहीं हो रहे है। अब हेलमेट नहीं लगाने वालों के लिए एक जिलाधिकारी ने नई मुहीम लागू की है, जिसके तहत हेलमेट नहीं लगाने वालो को पेट्रोल नहीं दिया जाएगा।

जी हां, मामला उत्तर प्रदेश के नोएडा क्षेत्र और ग्रेटर नोएडा का है। इस फैसले को लेकर गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में जनहानि को रोकने के उद्देश्य से एक जून से दोपहिया चलाने वालों के लिए ‘हेलमेट नहीं तो ईंधन नहीं’ नियम लागू किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने बताया कि प्रशासन की ओर से निर्देश दिए गए थे कि एक जून से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी पेट्रोल पंपों पर बिना हेलमेट पहने यदि कोई पेट्रोल भरवाने आता है तो उसे पेट्रोल नहीं दिया जाए। इस संबंध में सभी पेट्रोल पंप के मालिक को कड़े दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

अधिकारी ने आगे बताया कि यदि बिना हेलमेट पहने कोई आता है और पेट्रोल नहीं दिए जाने पर पेट्रोल पंपकर्मी से अभद्रता करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि देश में हर दिन हजारों लोग सड़क दुर्घटना का शिकार होते है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com