Breaking News

नोटबंदी पर नीतीश कुमार बोले, उम्मीद के मुताबिक नहीं मिला फायदा

Posted on: 27 May 2018 10:01 by Mohit Devkar
नोटबंदी पर नीतीश कुमार बोले, उम्मीद के मुताबिक नहीं मिला फायदा

विपक्ष में रहते हुए भी नोटबंदी का पुरजोर समर्थन करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब इसके नतीजों पर सवाल उठाए हैं. शनिवार को एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि बैंकों की भूमिका के कारण नोटबंदी का लाभ जितना लोगों को मिलना चाहिए था, उतना नहीं मिल पाया.

Image result for nitesh kumar

via

उन्होंने कहा कि देश की प्रगति में बैंकों की बड़ी भूमिका है. बैंकों को सिर्फ जमा, निकासी एवं ऋण प्रदान करना ही कार्य नहीं है, बल्कि एक-एक योजना में बैंकों की भूमिका बढ़ गई है.

Related image

via

 

गौरतलब है कि 2016 में जिस दौरान नोटबंदी का फैसला लिया गया था, तब नीतीश एनडीए का हिस्सा नहीं थे. इसके बावजूद उन्होंने खुले तौर पर इस फैसले की सराहना की थी और साथ दिया था. लेकिन जब आज नीतीश एनडीए का हिस्सा हैं तो इसके नतीजों पर ही सवाल उठा रहे हैं.

Image result for modi

via

मुख्यमंत्री ने पटना में राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति द्वारा आयोजित 64वीं त्रैमासिक समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “देश में विकास के लिए जो धनराशि सरकार मुहैया कराती है, उसके सही आवंटन के लिए बैकों को अपने तंत्र सुदृढ़ करने होंगे. बैंक ‘ऑटोनोमस’ है, ऊपर से नीचे तक इन चीजों को देखना होगा.”

Image result for modi

via

आपको बता दें कि नोटबंदी के दौरान जितने पुराने नोटों को वापस बैंकों में लिया गया था, अभी तक उनकी गिनती पूरी नहीं हो पाई है. इस पर विपक्ष लगातार सवाल उठाता रहा है और नोटबंदी को एक फेलियर बताता रहा है.

बता दें कि इससे पहले ने नरेंद्र मोदी सरकार के चार वर्ष पुरे होने पर प्रधानमंत्री को बधाई दी थी. नीतीश ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए लिखा “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सरकार के गठन के चार साल पुरे होने पर बधाई. विश्वास है की सरकार जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगी.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com