नीता अंबानी को मिला बड़ा मुकाम, बनी दुनिया के सबसे बड़े म्यूजियम की ट्रस्टी

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरमैन नीता अंबानी ने एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। दरअसल, न्यूयॉर्क स्थित मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट के लिए नीता अंबानी को ट्रस्ट के रूप में चुना गया है।

0
68
nita ambani

नई दिल्ली : रिलायंस फाउंडेशन की चेयरमैन नीता अंबानी ने एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। दरअसल, न्यूयॉर्क स्थित मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट के लिए नीता अंबानी को ट्रस्ट के रूप में चुना गया है। ये इस म्यूजियम के लिए इतिहास साबित हुआ है। बता दे कि 150 साल में पहली बार ट्रस्टी बनने वाली पहली भारतीय नीता अंबानी है। इसकी घोषणा खुद म्यूजियम के चेयरमैन डैनियल ब्रोडस्की ने की है।

इसकी सुचना देते हुए डैनियल ब्रोडस्की के कहा की नीता अंबानी के बोर्ड में शामिल होने से म्यूजियम की क्षमताओं में बढ़ोत्तरी होगी। उन्होंने कहा, इंडियन आर्ट और कल्चर को संरक्षित व प्रोत्साहित करने की नीता अंबानी की प्रतिबद्धता वास्तव में असाधारण है। उनके ट्रस्टी बनने से म्यूजियम की क्षमताओं में बढ़ोत्तरी होगी। हमें उन्हें बोर्ड में शामिल करते हुए बड़ी खुशी हो रही है।

साथ ही मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट कि ट्रस्टी नीता अंबानी ने कहा की इससे वे सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण के और ज्यादा प्रयास कर पाएंगी। आगे उन्होंने कहा, मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट पिछले कई सालों से इंडियन आर्ट में दिलचस्पी ले रहा है। वैश्विक मंचों पर म्यूजियम की इंडियन आर्ट के प्रति रूचि ने मुझे प्रभावित किया है। देश की प्राचीन सांस्कृतिक विरासत के लिए मेरे प्रयासों को दोगुना करने में यह सम्मान मेरी मदद करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here