‘नीपाह’ वायरस के पीड़ित मरीज का इलाज कर रही नर्स की मौत

0
21

केरल : केरल में  इस समय निपाह वायरस का कहर देखा जा रहा है।इस वायरस की चपेट में आने से अबतक 13 लोगो की मौत हो चुकी है। राज्य सरकार ने इस बीमारी को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है। हाल ही में खबर आई है कि इस बीमारी से ग्रसित मरीज का इलाज करने वाली नर्स भी इस बीमारी की चपेट में आ गई। Image result for nipah virus

via

इस बीमारी के कारण नर्स की मौत हो गई है। बता दें  कि नर्स लिनी पेरम्बरा के तालुका अस्पताल में काम करती थी। 31 साल की लिनी को जब लगा की वो निपाह वायरस से संक्रमित हो चुकी है, तो उन्होंने अपने पति को एक पत्र लिखा। पत्र में लिनी ने लिखा कि आप अपना और बच्चो का ध्यान रखना मै अब आप लोगो से नही मिल पाउंगी।

लिनी के परिवार वालो को उनका पार्थिव शरीर भी देखने को नही मिला।l दरअसल लिनी अपने परिवार को इस वायरस से बचाना चाहती थी, इसीलिए लिनी ने आखिरी समय में खुद को परिवार से दूर रखाl केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने लिनी की मौत पर कहा कि लिनी की निस्वार्थ सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा।

बता दे कि यह बीमारी फलों का सेवन करने से हो रही है। पहली बार इस बीमारी को मलेशिया के कापुंग सुंगई  में पाया गया था। इस बीमारी के लिए कोई भी वैक्सीन अभी तक नहीं मिल पाई  है।

cover image source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here