Breaking News

अगले पांच-छह दिन और तपाएगी धूप, फिर दस्तक देगा मानसून

Posted on: 03 Jun 2019 18:35 by Mohit Devkar
अगले पांच-छह दिन और तपाएगी धूप, फिर दस्तक देगा मानसून

भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. जो लोग मानसून का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे अब उन्हें थोडा लंबा इंतज़ार करना पड़ेगा. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, मानसून के आने में पांच से छह दिन की देरी हो सकती है. तब तक लोगों को इस भीषण गर्मी का सामना करना होगा.

भुनेश्वर मौसम विभाग के निदेशक एचआर विश्वास ने मीडिया से हुई बातचीत में बताया कि मानसून आने में थोड़ी देरी होने का अनुमान है। सामान्य रूप से केरल में सबस पहले एक जून तक मानसून दस्तक दे देता है. इस बार केरल में मानसून पहुंचने में पांच-छह दिन की देरी हो सकती है. उम्मीद है कि छह जून तक मानसून केरल पहुंचेगा, हालांकि ये पूरी तरह से मानसून की चाल पर निर्भर करेगा.

मौसम विभाग ने यह भी आशंका जताई है कि इस बार मानसून केरल और ओडिशा में एक साथ आ सकता है. हालांकि, दोनों जगहों पर ही मानसून के पहुंचने में पांच-छह दिन की देरी होने का अनुमान है.

मालूम हो कि केरल में एक जून को दस्तक देने के बाद मानसून को दिल्ली आसपास तक पहुंचने में करीब एक महीने का वक्त लगता है. ऐसे में अगर मानसून केरल व ओडिशा में देर से दस्तक देगा तो उत्तर भारत तक इसके पहुंचने में भी देरी हो सकती है. ऐसे में भीषण गर्मी से जूझ रहे मैदानी इलाकों के लोगों को गर्मी का ये सितम कुछ ज्यादा झेलना पड़ सकता है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com