न्यूजीलैंड : गोलीबारी में 6 भारतीयों की भी मौत, आंकड़ा 50 के पार New Zealand: 6 Indians killed in firing, figure crosses 50

0
10

दो दिन पहले न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की अल-नूर और लिनवुड मस्जिद में हमलावारों ने अंधाधुंध गोलीबारी की थी, जिसमें मरने वालों की संख्या में 50 के पार पहुंच गई है। वहीं घायलों को अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस हमले में 6 भारतीयों की भी मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि तीन लोग गुजरात के रहने वाले थे, जबकि बाकी केरल, तेलंगाना के थे।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में एक व्यक्ति ने अंधाधुंध 50 राउंड फायरिंग की। इसमें करीब 49 लोगों की मौत हो गई है। लोकल मीडिया के मुताबिक फायरिंग के दौरान मस्जिद में करीब 300 लोग मौजूद थे। बताया जा रहा है कि फायरिंग के दौरान बांग्लादेश की क्रिकेट टीम बाल-बाल बच गई है। दरअसल, न्यूजीलैंड के क्राइस्ट चर्च की अल नूर मस्जिद में एक व्यक्ति ने 50 राउंड फायरिंग की। इसमें 40 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। वहीं हमले के दौरान बांग्लादेश की क्रिकेट टीम बाल-बाल बच गई है।

फायरिंग के दौरान क्रिकेट टीम मस्जिद के अंतर मौजूद थी। न्यूजीलैंड पुलिस ने फायरिंग करने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है। न्यूजीलैंड पुलिस आयुक्त माइक बुश के मुताबिक हथियारों से लैस दो लोगों ने दो मस्जिदों पर अंधाधुंध फायरिंग की है। इस दौरान वहां भगदड़ मच गई थी। इसमें कई लोगों के हताहत होने की आशंका है। फायरिंग करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बांग्लादेशी पत्रकार मोहम्मद इसाम के मुताबिक दो लोगों ने मस्जिद के बाहर आकर अंधाधुंध फायरिंग की है। फायरिंग के दौरान बांग्लादेश क्रिकेट टीम मस्जिद में मौजूद थी। हालांकि टीम के सभी खिलाड़ी सुरक्षित है। सभी खिलाड़ी वहां से सुरक्षित बाहर निकल गए हैं। इस फायरिंग के बाद सभी खिलाड़ी अपने देश लौटने की इच्छा जता रहे हैं। मस्जिद में फायरिंग के बाद न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने इसे न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक बताया। उन्होंने बताया कि अल नूर मस्जिद और लिनवुड मस्जिद में बंदूकधारी ने फायरिंग हुई है। इसमें कई लोगों की मौत हो गई है, जिसकी बहुत दुख है। न्यूजीलैंड में ऐसी हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। जिसने भी यह कृत्य किया है, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here