Breaking News

पनामा पेपर्स पार्ट—2 : एयरटेल, पीवीआर सिनेमा, एशियन पेंट्स से जुड़े लोगों समेत कई रसूखदारों के नाम

Posted on: 21 Jun 2018 06:53 by Alok Vani
पनामा पेपर्स पार्ट—2 : एयरटेल, पीवीआर सिनेमा, एशियन पेंट्स से जुड़े लोगों समेत कई रसूखदारों के नाम

पनामा पेपर्स का जिन्न एक बार फिर लौट आया है, जी हां पिछली बार अमिताभ बच्चन समेत भारत के कई अमीरों का नाम पनामा पेपर्स की लिस्ट में आया था, वहीं इस बार वीआर सिनेमा के मालिक बिजली परिवार एयरटेल के मालिक सुनील मित्तल के बेटे और एशियन पेंट्स के प्रमोटर अश्विनी दानी के बेटे का नाम इस बार पनामा पेपर्स की लिस्ट में है।

AMit 2

दो साल पहले जब पनामा पेपर्स का पहली बार जिक्र हुआ था तो इंडियन एक्सप्रेस ने कई बड़े नामों का खुलासा किया था। इस बार फिर पनामा पेपर्स के लीक हुए 12 लाख से ज्यादा दस्तावेजों में से करीब 12,000 दस्तावेज भारतीयों से जुड़े हैं, जिसमें कई भारतीय रसूखदारों के नाम सामने आए हैं, इससे पहले 2016 में भी इंडियन एक्सप्रेस ने अंतरराष्ट्रीय खोजी पत्रकारों के संगठन आईसीआईजे के साथ मिलकर पनामा पेपर्स को लेकर बड़ा खुलासा किया था और इस खुलासे के बाद देश में भूचाल आ गया था।

cbi

पिछली बार जब पनामा पेपर्स का खुलासा हुआ था तो ग्लोबल लेवल पर करीब डेढ़ सौ जांच शुरू हुई थी वहीं भारतीय एजेंसियां करीब 426 भारतीयों के खिलाफ जांच में जुटी है। पनामा पेपर्स में नाम आने के बाद अब तक भारत में 58 से ज्यादा सर्च और संपत्ति ज़ब्त की कार्रवाई हो चुकी है और 15 से ज्यादा मामले अदालत में दाखिल है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक इस बार के नए खुलासे में पीवीआर सिनेमा के मालिक बिजली परिवार का नाम सामने आया है। इसके अलावा एयरटेल के मालिक सुनील भारती मित्तल के बेटे कविन मित्तल का नाम भी इस बार के पनामा पेपर्स में सामने आया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com