बिजली कंपनी की छूट से मालवा-निमाड़ के नए उद्योगों ने भरी उड़ान

0
28

इंदौर। नए उद्योगों प्रोत्साहित करने की भावना के साथ शासन एवं मप्र विद्युत नियामक आयोग के अनुसार मप्र पश्चिमी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी बिजली बिलों पर छूट प्रदान कर रही है। मालवा और निमाड़ में स्थित इन नए उद्योगों को हर माह सात से आठ करोड़ की छूट दे रही है। वित्तीय वर्ष के जनवरी में समाप्त 10 माह के दौरान उद्योगों को ग्रीन फील्ड नाम से एवं हर माह खुलते जा रहे नए उद्योगों को रियायत प्रदान की गई है।

दस माह में यह रियायत राशि 74.38 करोड़ है। बिजली कंपनी के प्रबंध निदेशक विकास नरवाल ने बताया कि ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह के निर्देशानुसार उद्योगों को उच्चदाब कनेक्शन तत्काल देने की लिए सेल गठित है, जो उद्योगपतियों से सतत संवाद रखती है और नियमानुसार रियायत देने की कार्रवाई करती है। ग्रीन फील्ड के नाम से 178 उद्योगों को एवं हाल में खुले नए 46 उद्योगों को एक रुपए यूनिट की छूट दी जा रही है।

जनवरी 2020 में कुल 224 उद्योगों को छूट प्रदान की गई, यह छूट लगभग 7 करोड़ रुपए की रही। नरवाल ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2019-20 में दस माह में औसतन हर माह 224 उद्योगों को अब तक करीब कुल 74.38 करोड़ की छूट दी गई है। नए उद्योगों को छूट रिबेट फार न्यू एचटी कनेक्शन नाम से और कुछ समय पहले लगे उद्योगों को ग्रीन फील्ड नाम से छूट प्रदान की जा रही है। नरवाल ने बताया कि सभी सर्कलों के अधीक्षण यंत्री परीक्षण उपरांत छूट की मंजूरी प्रदान कर रहे हैं। यह छूट मार्च 2022 तक मिलती रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here