नई दिल्ली : 15 अगस्त के लिए सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद करने में जुटा प्रशासन, जगह-जगह सुरक्षाबल तैनात

0
35

नई दिल्ली। देश 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। ऐसे में देश भर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रह हैं। वहीं हाल में जम्मू-कश्मीर से सरकार ने धारा 370 को हटा दिया है। जिसके चलते दिल्ली में सुरक्षा को लेकर खास तौर पर एहतिहात बरती जा रही है।

दिल्ली में हाईवे और संपर्क मार्गों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही हैं। वहीं, मुख्य सड़कों और नदी-नालों तक पर भी कड़ी नजर रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। साथ ही दिल्ली के सभी गेस्ट हाउसों के रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे है इसके अलावा सभी ट्रेनों पर नजर भी रखी जा रही है।

वहीं लोगों की सुविधा को देखते हुए डीएमआरसी द्वारा 15 अगस्त के दिन दिल्ली मेट्रो की सेवाएं सामान्य रूप से चलाए जाने के निर्देश जारी किए हैं। लेकिन वॉयलेट लाइन के चार स्टेशनों पर कुछ पाबंदी रहेगी। हांलाकि 14 अगस्त को सुबह 6 बजे से ही सभी स्टेशनों के बाहर पार्किंग को बंद कर दिया गया है। ये व्यवस्था 15 अगस्त दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी। इसके लावा स्कूल-कॉलेज, गली-कूचे और गेस्ट हाउसों तक पर नजर रखी जा रही है।

लाल किले की सुरक्षा को लेकर निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और संवेदनशील जगहों और वीआईपी इलाकों में मैनहोल को सील कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here