Breaking News

सत्ता खोने के बाद कमजोर होते जा रहे हैं नेताजी | Netaji is becoming weak after losing power

Posted on: 04 Apr 2019 12:26 by Surbhi Bhawsar
सत्ता खोने के बाद कमजोर होते जा रहे हैं नेताजी | Netaji is becoming weak after losing power

कभी उत्तर प्रदेश की राजनीति के बेताज बादशाह और देश में किंगमेकर की भूमिका में रहे नेताजी यानी समाजवादी दिग्गज मुलायमसिंह सभी तरह से कमजोर होते जा रहे हैं। अब न उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद रहा औऱ न भारत सरकार में रक्षा मंत्री का। यहां तक कि समाजवादी पार्टी का अध्यक्ष पद भी बेटे अखिलेश ने छीन लिया।

must read: वायनाड से जुड़ी है गांधी परिवार की यादें, बेहद ख़ास है रिश्ता | Wayanad is associated with the memories of Gandhi family

कमजोर होने का सिलसिला यहीं नहीं थम रहा। नेताजी की चल-अचल संपत्ति भी घटती जा रही है। हाल ही में जब नेताजी ने अपनी परंपरागत मैनपुरी सीट से बतौर समाजवादी प्रत्याशी लोकसभा चुनाव का पर्चा दाखिल किया तो यह खुलासा हुआ कि बीते पांच साल में ही उनकी संपत्ति तीन करोड़ रुपए से घट गई है।

must read: भोपाल में भाजपा के पास दिग्विजय का कोई विकल्प नहीं है | BJP has no option for Digvijay in Bhopal

सोलहवीं लोकसबा का चुनाव जब नेताजी ने लड़ा था तो उनकी संपत्ति बीस करोड़ रुफए के करीब थी जो अब साढ़े सोलह करोड़ के आसपास ही रह गई है। इतने बरसों की राजनीतिक तपस्या के बाद भी नेताजी के पास कोई कार नहीं। एक लक्जरी कार की मालकिन उनकी पत्नी है। राजनीतिक रूप से तो अखिलेश से उनके मतभेज जगजाहिर हैं, लेकिन आर्थिक तौर पर वे उनके कर्जदारर है। उन्होंने अखिलेश से करीब 2.14 करोड़ का कर्ज ले रखा है।

must read: बीजेपी ने काटा किरीट सोमैया का टिकट, अखिलेश को टक्कर देंगे निरहुआ | Lok Sabha Elections 2019 BJP Releases 16th List of Candidates Nirhua gets Ticket from Azamgarh

बीते वित्तीय वर्ष 2017-18 में नेताजी को विभिन्न जरियों से 32 लाख रुपए से ज्यादा की आमदनी हुई तो पत्नी साधना ने भी करीब २६ लाख रुपए कमाए। वैसे उनकी मोहतरमा पांच करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति की मालकिन हैं। नेताजी के खिलाफ आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को फोन पर धमकाने का 2015 में दायर एक मुकदमा आज तक लखनऊ की अदालत में चल रहा है। उल्लेखनीय है कि बसपा, सपा व रालोद गठबंधन के प्रत्याशी बतौर अलीगढ़ से पर्चा दाखिल करने वाले अजीत बालियान संपत्ति के मुकाबले में साथी प्रत्याशियों से आगे ही हैं। उनके शपथ पत्र बताते हैं उनके पास 12 करोड़ से अधिक चल संपत्ति ही हैं। इसमें 8.70 करोड़ की उनकी और चार करोड़ से कम की पत्नी की संपत्ति है। दोनों के पास सवा चार करोड़ से ज्यादा की जमीन भी है।

must read: संपत्ति के मामले में नंबर वन नहीं है अमित शाह | Amit Shah is not number one in terms of assets

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com