Breaking News

Neerav Modi का 100 करोड़ का बंगला 5 सेकंड में ध्वस्त | Neerav Modi’s billionaire demolished in 5 seconds

Posted on: 08 Mar 2019 16:12 by mangleshwar singh
Neerav Modi का 100 करोड़ का बंगला 5 सेकंड में ध्वस्त | Neerav Modi’s billionaire demolished in 5 seconds

आख‍िरकार फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी का अलीबाग वाला बंगला ढहा दिया गया। नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक में करीब 13000 करोड़ का घोटाला करके फरार है। इसके चलते आज महाराष्ट्र सरकार ने रायगढ़ जिले के अलीबाग में बने नीरव मोदी के करोड़ों के अवैध बंगले को आज डायनामाइट से उड़ा दिया। इसके लिए बंगले में करीब 100 डायनामाइट लगाई गई थी।

नीरव मोदी का अलीबाग के किहिम बीच के किनारे लगभग 30 हजार स्क्वायर फुट में लगभग 100 करोड़ का बंगला है। नीरव करोड़ों रुपये से बने इस आलीशान बंगले में बड़ी-बड़ी पार्टियां आयोजित करता था। लोगों को अपनी संपत्ति के बल पर झांसे में लेता था। जिसके चलते मुंबई हाई कोर्ट ने इस आलिशान बंगले को तोड़ने का आदेश दे दिया।

Must Read :-  नीरव मोदी का भारत लौटने से इनकार

घोटाला उजागर होने के बाद नीरव मोदी के कई ठ‍िकानों पर छापे पड़े और उसकी संपत्त‍ि सीज की गई थी । कई बेडरूम और हॉल वाले इस बंगले में फर्स्ट फ्लोर पर 1000 वर्ग फीट का स्वीमिंग पूल भी है । मोदी ने इस बंगले के बाहर अवैध तरीके से एक गार्डन भी बनवाया था ।

इस आलीशान बगले को गिराने के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा 4 दिसंबर को ही आदेश जारी कर दिया गया था। आदेश पर अमल करते हुए बंगले को तोड़ने का पहला चरण 25 जनवरी को शुरू हुआ था लेक‍िन 27 जनवरी को काम रोक दिया गया था। नीरव मोदी ने अलीबाग क्षेत्र में 376 वर्ग मीटर के प्लॉट पर बंगला बनाने की परमिशन लेकर उसने 1081वर्ग मीटर जगह पर कब्जा किया था।

नीरव मोदी की 255 करोड़ रुपए की संपत्ति हांग कांग में कुर्की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले दिनों एक बड़ा खुलासा किया। ईडी ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक में दो अरब अमेरिकी डॉलर की कथित धोखाधड़ी के मामले में उसने हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 255 करोड़ रुपए की संपत्ति हांगकांग में कुर्क की है। साथ ही एजेंसी ने कहा कि नीरव की ये संपत्ति हांग कांग की एक लॉजिस्टिक कंपनी में पाई गई है।

साल 2018 में नीरव मोदी ने भारत लौटने से इनकार कर दिया था । प्रवर्तन निदेशालय से मेल द्वारा हुई बातचीत में नीरव मोदी ने अपनी जान को ख़तरा बताया है और कहा है कि मिल रही धमकियों और सुरक्षा कारणों से मैं भारत नहीं लौट सकता। नीरव ने कहा कि उसके कर्मचारी, मकान मालिक, उसके ग्राहक और अन्य एजेंसियों व लोगों ने उसे धमकी दी है।

गौरतलब है कि ईडी ने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ 24 और 26 मई को आरोप पत्र दाखिल किए थे। इसके बाद दोनों के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किए गए हैं। इंटरपोल ने भी दोनों आरोपियों के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस (आरसीएन) जारी किया है।

Read More:PNB घोटाला: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, नीरव ने कर्मचारियों को लिखा खत

 

 

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com