जेल में ही रहेगा नीरव मोदी, नहीं मिली जमानत

0
11
Nirav modi
Nirav modi

पंजाब नेशनल बैंक में हजारों करोड़ों का घोटाला कर विदेश भागे भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी को लंदन कोर्ट में बड़ा झटका लगा है। दरअसल कोर्ट ने नीरव को जमानत देने से इनकार कर दिया है। साथ ही जज ने शक भी जताया है कि अगर नीरव मोदी को जमानत मिलती है तो सबूतों के साथ छेड़छाड़ हो सकती है।

सुनवाई के दौरान जज ने नीरव मोदी के वकील को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि इस बात पर यकीन ही नहीं किया जा सकता कि जमानत मिलने पर किसी सबूत को नष्ट नहीं किया जाएगा। जज ने कहा कि भविष्य में क्या होगा कौन जानता है ।

जज ने कहा कि याचिकाकर्ता पर कई देशों में धोखाधड़ी के मामले दर्ज है ऐसे में जमानत देना ठीक नहीं रहेगा गौरतलब है कि नीरव मोदी की चैथी बार जमानत याचिका को खारिज किया गया है।

बता दे कि पीएनबी को चपत लगने वाले भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी अब चारों तरफ से घिर चुका है। 30 मई को ब्रिटेन की कोर्ट में नीरव को चैथी बार पेश किया गया था। जहां सुनवाई के दौरान उसकी फिर से जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी। सुनवाई के बाद 27 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। इसी बीच कोर्ट ने भारत सरकार से पूछा कि 14 दिन में ये बताएं कि नीरव को किस जेल में रखोगे।

सुनवाई के दौरान ब्रिटेन कोर्ट के जज एम्मा आर्बुथनोट ने कहा कि आखिरकार 14 दिनों के भीतर भारत सरकार जेल के बारे में क्यों नहीं खुलासा कर सकती है। साथ में उन्होंने मुंबई स्थिर आर्थर रोड जेल का नाम भी लिया। गौरतलब है कि नीरव मोदी और विजय माल्या के मामले में जज एम्मा आर्बुथनोट ने ही उसके प्रत्यर्पण की मंजूरी दी थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नीरव मोदी 14 हजार करोड़ की मनी लाॅड्रिंग का आरोप है। भारतीय जांच एजेंसियां उसे भारत लाने के प्रयास कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here