Breaking News

नीरव मोदी के चार बैंक खाते सीज, अरबों रुपए हैं जमा

Posted on: 27 Jun 2019 13:11 by Pawan Yadav
नीरव मोदी के चार बैंक खाते सीज, अरबों रुपए हैं जमा

नई दिल्ली। भगोडे़ हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर शिकंजा कसता जा रहा है। भारत की जांच एजेंसियों और केंद्र सरकार के दबाव के बाद स्विटजरलैंड के अधिकारियों ने नीरव मोदी और उसकी बहन पूर्वी मोदी के चार बैंक खाते सीज कर दिए हैं। इन चारों खातों में करीब 283 करोड़ रुपए जमा है। ईडी ने स्विस अधिकारियों से नीरव मोदी पर जांच का दायरा बढ़ाना और बैंक खाते सीज करने की अपील की थी।

ईडी ने स्विस अधिकारियों को बताया कि नीरव मोदी ने जो पैसा बैंकों में जमा किया वह मनी लॉन्ड्रिंग का है और ये पैसे भारतीय बैंकों से गलत तरीके से लोन के रूप में लिया गया है। इससे पहले गुरूवार को नीरव मोदी को लंदन की कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया। गौरतलब है कि नीरव मोदी फिलहाल लंदन की जेल में बंद और उसकी चार बार जमानत याचिका खारिज हो चुकी है। पिछली सुनवाई के दौरान जस्टिस इंग्रिड सिमलर ने कहा था कि इस बात के पर्याप्त सबूत है कि अगर उसे जेल से रिहा किया जाता है, तो वह इंग्लैंड छोड़कर भाग सकता है।

Nirav modi
Nirav modi

इससे पहले पंजाब नेशनल बैंक में हजारों करोड़ों का घोटाला कर विदेश भागे भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी को लंदन कोर्ट ने बड़ा झटका दिया था। दरअसल कोर्ट ने नीरव को जमानत देने से इनकार करते हुए जज ने शक भी जताया है कि अगर नीरव मोदी को जमानत मिलती है तो सबूतों के साथ छेड़छाड़ हो सकती है।

सुनवाई के दौरान जज ने नीरव मोदी के वकील को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि इस बात पर यकीन ही नहीं किया जा सकता कि जमानत मिलने पर किसी सबूत को नष्ट नहीं किया जाएगा। जज ने कहा कि भविष्य में क्या होगा कौन जानता है। जज ने कहा कि याचिकाकर्ता पर कई देशों में धोखाधड़ी के मामले दर्ज है ऐसे में जमानत देना ठीक नहीं रहेगा गौरतलब है कि नीरव मोदी की चैथी बार जमानत याचिका को खारिज किया गया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com