NCP की चुनाव आयोग से मांग- पोलिंग बूथ के 3 किमी के दायर में बंद किया जाए इंटरनेट

0
18
EC

मुंबई। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को वोट डाले जाएंगे। इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। जिसमें मांग की गई है कि 21 से 24 अक्टूबर तक सभी पोलिंग बूथों और स्ट्रॉन्ग रूम के आस-पास 3 किलोमीटर के दायरे में इंटरनेट सेवाएं बंद की जाए।

वहीं महाराष्ट्र के बीड प्रदेश सरकार में मंत्री पंकजा मुंडे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे एनसीपी उम्मीदवार धनंजय मुंडे को भी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के हैक होने का डर सता रहा है। खबरों की माने तो उन्होंने हैकिंग रोकने के लिए स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर मोबाइल नेटवर्क जैमर लगाने का आग्रह किया है।

धनंजय का कहना है कि मोबाइल नेटवर्क या वाई-फाई के उपयोग के जरिए ईवीएम हैक हो सकती है। ऐसे में जैमर के साथ ही स्ट्रॉन्ग रूम के इलाके में मौजूद सभी मोबाइल टावर भी बंद कराए जाएं।

तीन लाख पुलिसकर्मी तैनात

वहीं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर 21 अक्टूबर को होने वाली वोटिंग के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। राज्य में तीन लाख से अधिक पुलिसकर्मियों और केन्द्रीय बलों की तैनाती की गई है। सोमवार को महाराष्ट्र में सभी 288 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। वहीं चुनाव के परिणाम 24 अक्टूबर को घोषित होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here