Breaking News

उत्तरप्रदेश में जारी हुआ अलर्ट, हो सकता है नक्सली हमला

Posted on: 02 May 2019 21:24 by Mohit Devkar
उत्तरप्रदेश में जारी हुआ अलर्ट, हो सकता है नक्सली हमला

खुफिया ब्यूरो आईबी ने उत्तर प्रदेश के चंदौली,मिर्जापुर और सोनभद्र में अलर्ट जारी किया है. ख़बरों के मुताबिक गढ़चिरौली (महाराष्ट्र) में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट के बाद जारी किया गया है.

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुए नक्सली हमले के बाद सुरक्षा एजेंसी आईबी में यूपी में अलर्ट जारी किया है. यह अलर्ट खासकर चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र में जारी किया गया है. इन इलाकों में आईबी ने पुलिस को यह अलर्ट भेजा है.

अलर्ट के बाद डीजीपी मुख्यालय तेनात हो गया है. अलर्ट हुए जिलों में चेकिंग शुरू करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. एटीएस चीफ डीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने नक्सल प्रभावित जिलों के कप्तान को सख्ती बरतने के निर्देश जारी किए हैं.

बता दें कि, बुधवार को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली  में नक्सलियों ने बड़ा आईईडी ब्लास्ट किया था. उन्होंने सुरक्षाकर्मी के काफिले पर हमला किया था. जिसमे करीब 15 जवान घायल हो गए. महाराष्ट्र में नक्सलियों का यह सबसे बड़ा हमला माना गया है.

नक्सलियों ने यह हमला कुरखेड़ा-कोरची रोड के पास कियागया, जिस पर से C60 कमांडो का काफिला जा रहा था. जवानों के अलावा इस हमले में अन्य कई लोग भी घायल हुए. C60 पर ठीक एक साल बाद इस तरह का हमला किया गया. इससे पहले पिछले साल अप्रैल में गढ़चिरौली में एक बड़े एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने 40 माओवादियों को मार गिराया था.

Read More:अरुण जेटली ने मनमोहन सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक के दावों को किया खारिज, लगाए यह आरोप

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com